टीएस सिंह देव को छत्तीसगढ़ का डिप्टी CM बनाया गया, चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव

41

छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला लेते हुए टीएस सिंह देव को छत्तीसगढ़ का डिप्टी CM बनाया है. चुनावी साल में कांग्रेस की तरफ उठाए गए इस फैसले को कांग्रेस की तरफ से बड़ा चुनावी दांव माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें बधाई दी

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को राज्य का डिप्टी सीएम की नई जिम्मेदारी मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें बधाई दी है. बुधवार को छत्तीसगढ़ को लेकर कांग्रेस हाईकमान की दिल्ली में बैठक हुई थी. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर राज्य के सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव की पहुंचे थे. इस नियुक्ति से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने विवाद को सुलझाने की दिशा में अहम कदम बढ़ा दिया है.

2018 के विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव की जोड़ी ने कांग्रेस को सत्ता दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी

आपको बताएं साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव की जोड़ी ने कांग्रेस को सत्ता दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा, “हैं तैयार हम. महाराज साहब को उपमुख्यमंत्री के रूप में दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं.”

जीत के बाद बघेल को सौंपी गई थी कमान 

जीत के बाद कांग्रेस आलाकमान के सामने सबसे बड़ा सवाल ये था कि सीएम की कुर्सी किसको सौंपी जाए. अंत में कुर्सी की कमान भूपेश बघेल को मिली. कहा जाता है कि तब से ही दोनों नेताओं के बीच के रिश्तों में खटास आ गई. हालांकि, कई मौकों पर दोनों नेताओं को साथ भी देखा गया. बीतों दिनों में एक बार फिर रिश्तों में खटास की खबरें आने लगी थीं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.