छत्तीसगढ़: सकरेली रेलवे फाटक के बीच फंसे ट्रक में लगी आग, 7 घंटे तक ट्रैक और NH जाम

59

छत्तीसगढ़ के जांजगीर के सक्ती जिले के सकरेली रेलवे फाटक के बीच ट्रक फंसने और उसमें आग लगने की वजह से रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे 7 घंटे तक जाम रहा. दमकल वाहनों के आग बुझाने एवं जेसीबी वाहन से ट्रैक को खाली कराए जाने के बाद रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे सामान्य हुआ.

फाटक पार करने के दौरान रेलवे ट्रैक पर तार की चपेट में आया ट्रक 

सक्ती जिले में सकरेली फाटक पार करने के दौरान रेलवे ट्रैक पर तार की चपेट में आने से ट्रक में आग लग गई. ट्रक में टायर भरा हुआ था जोकि ओवर लोड होने के कारण रेलवे के OHE तार के संपर्क में आ गया. तभी ट्रक में आग लग गई. किसी तरह से ड्राइवर ने कूद कर अपनी जान बचाई है. आठ घंटे तक नेशनल हाईवे पर वाहनों का आवागमन बंद रहा. वहीं रेलवे ट्रैक में ट्रेनों का आवागम बंद पड़ा हुआ था. रात 11.30 बजे के आस-पास यह हादसा हुआ है. यह घटना बाराद्वार थाना क्षेत्र की बताई जा रही है

ओवरलोड था ट्रक 

मिली जानकारी अनुसार, शुक्रवार रात करीबन 11.30 बजे एक ट्रक जिसमें टायर भरा हुआ था, जोकि ओवरलोड था. सकरेली फाटक को पार करने के दौरान OHE तार की चपेट में आ गया और ट्रक में भीषण आग लग गई. आग की लपटे तेजी में फैलने ली और पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया. ट्रक चालक ने किसी तरह से ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई है. रेलवे ट्रैक के बीच आग लगने की वजह से ट्रेन सेवा बाधित रही. लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं नेशनल हाईवे सड़क पर 5 किलो मीटर तक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी.

घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

रेलवे ट्रैक पर आग लगने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग मौके पर पहुंची हुई थी. दमकल की टीम पहुंची और घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जेसीबी की सहायता से ट्रक के मालवा बाहर को रेलवे ट्रैक से बाहर किया गया. जिसके बाद ट्रेनों का आवागम घंटो बाद चालू किया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.