TRP Report: अनुपमा और ये रिश्ता क्या कहलाता है के आगे फेल हुआ गुम है किसी के प्यार में, जानिये टॉप 10 टीवी शोज

69

हर हफ्ते, दर्शक BARC TRP रिपोर्ट के जारी होने का बेसब्री से इंतजार करते हैं. ये रिपोर्ट उनके फेवरेट सीरियल्स के परफॉर्मेंस के बारे में बताता है. इसका डेटा पिछले सप्ताह के शो के प्रदर्शन पर आधारित है, जो निर्माताओं को बताता है कि उनकी की गई मेहनत दर्शकों को पसंद आई या फिर नहीं. ये उन्हें रियालिटी चेक भी देता है कि सीरियल की कहानी को और बेहतर करने की जरूरत है. पिछले हफ्ते, हमने देखा कि रूपाली गांगुली स्टारर अनुपमा टॉप पर अपनी पकड़ बनाने में कामयाब रहा था, जबकि ये रिश्ता क्या कहलाता की रेटिंग गिर गई है. अब, 28वें हफ्ते की BARC TRP रिपोर्ट में देखते हैं, किसने बाजी मारी है.

1. अनुपमा

स्टारप्लस का पॉपुलर शो अनुपमा की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन-फॉलोइंग है. शो के अपकमिंग एपिसोड में कई ट्विस्ट एंड टर्न्स दर्शकों को देखने को मिलते हैं. टीआरपी लिस्ट में एक बार फिर ये सीरियल नंबर वन पर अपनी जगह बनाये हुए है. शो में रूपाली गांगुली, सुधांशु पांडे, मदालसा शर्मा, निधि शाह और कई अन्य कलाकार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. इस हफ्ते यह शो 3.0 रेटिंग के साथ नंबर वन रहा है.

2. ये रिश्ता क्या कहलाता है

प्रणाली राठौड़, हर्षद चोपड़ा और जय सोनी अभिनीत स्टार प्लस का लोकप्रिय शो ये रिश्ता क्या कहलाता है टीआरपी चार्ट पर दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा है. पिछले हफ्ते रेटिंग में गिरावट देखने के बाद इस हफ्ते शो ने 2.3 की प्रभावशाली रेटिंग हासिल की है.

3. गुम है किसी के प्यार में, फालतू, ये है चाहतें

भाविका शर्मा, शक्ति अरोड़ा और सुमित सिंह अभिनीत स्टार प्लस का लोकप्रिय शो गुम है किसी के प्यार में टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है. इस हफ्ते यह शो 2.1 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर है. हाल ही में सीरियल में लीप आया था. जिसके बाद नयी स्टोरी के साथ नये स्टारकास्ट देखें गये थे. हालांकि लगता है कि दर्शकों को ये ट्विस्ट पसंद नहीं आ रही है. इसलिए तो इसकी रैकिंग में कोई सुधार नहीं हो रहा है. इसके अलावा दो और शो जिसने तीसरे नंबर पर अपनी दावेदारी बनाई रखी, वो स्टार प्लस का लोकप्रिय शो फालतू और ये है चाहतें हैं. फालतू में आकाश आहूजा और निहारिका चौकसी ने अभिनय किया है. इसकी 2.1 रेटिंग है.

4. इमली

मेघा चक्रवर्ती और करण वोहरा अभिनीत स्टार प्लस का रोमांटिक ड्रामा इमली भी टॉप 5 की सूची में जगह बनाने में सफल रहा है. यह शो लंबे समय से चल रहा है और इस हफ्ते यह 2.0 की टीआरपी के साथ चौथा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा है.

5. पंड्या स्टोर और तारक मेहता का उल्टा चश्मा

शाइनी दोशी, किंशुक महाजन अभिनीत पंड्या स्टोर भी टॉप 5 की सूची में शामिल होने में कामयाब रहा है. शो ने 1.9 रेटिंग के साथ पांचवां स्थान हासिल किया है. यह शो एक पीढ़ीगत लीप के लिए पूरी तरह तैयार है. पंड्या स्टोर के साथ, सब टीवी का पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने भी टीआरपी रैंकिंग में छलांग लगाई है. शो ने 1.9 रेटिंग हासिल कर पांचवां स्थान भी हासिल किया है. इन-दिनों लेटेस्ट ट्रेक में हमने देखा था कि सुंदर अहमदाबाद से मुंबई आया और जीजा जी को बताया कि दयाबेन जल्द ही आएगी. हालांकि ये क्लियर नहीं किया कि वो कबतक शो में वापसी कर सकती है.

इन शोज ने भी लहराया परचम

कुल मिलाकर, यह स्टार प्लस के शो हैं, जो टीआरपी चार्ट पर राज कर रहे हैं. इन शो के अलावा तेरी मेरी दूरियां और शिव शक्ति जैसे शो भी हैं, जिन्होंने टीआरपी चार्ट पर अच्छा प्रदर्शन किया है. 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर क्रमशः पंड्या स्टोर, शिव शक्ति तप त्याग तांडव और कुंडली भाग्य हैं. ये शो अपने आकर्षक स्टोरी और प्रतिभाशाली कलाकारों के कारण लगातार दर्शक आधार बनाए रखने में कामयाब रहे हैं. भाग्यलक्ष्मी ने 12वां स्थान हासिल किया है, इसके बाद नागिन 6 का ग्रैंड फिनाले और सदाबहार ड्रामा कुमकुम भाग्य क्रमशः 13वें और 14वें स्थान पर हैं. सबसे लंबे समय तक चलने वाले नागिन सीज़न के खत्म होने पर दर्शक इमोशनल हो गये हैं. इस लिस्ट में परिणीति, इंडियाज बेस्ट डांसर, उडारियां, प्यार का पहला नाम राधा मोहन और तितली शामिल हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.