त्रिपुरा: मास्क ना पहनने पर पुलिस ने व्यापारियों पर किया लाठी चार्ज, कई घायल.

0 174

अगरतला, पीटीआइ। त्रिपुरा में बुधवार को मास्क ना पहनने पर लोगों पर लाठी चार्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के जवानों ने सबसे बड़े महारााजगंज बाजार में मास्क ना पहनने पर व्यापारियों पर लाठी चार्ज किया। इसके अलावा बाजार में व्यापारियों द्वारा सरकार के अन्य दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने का भी आरोप है। पश्चिम त्रिपुरा जिले के एसपी मानिक लाल दास ने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

एसपी ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ को बताया, “सदर अनुविभागीय पुलिस अधिकारी अनिर्बान दास जांच के प्रभारी होंगे और जल्द से जल्द वो मामले में एक रिपोर्ट सौंपेंगे।” महाराजगंज बाजार रिटेल वेजीटेबल ट्रेडर एसोसिएशन के सेक्रेटरी नकुल बैद्यनाथ ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई में लगभग 30 व्यापारी घायल हो गए, और उनमें से सात को यहां इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि महाराजगंज बाजार में 400 से ज्यादा स्टॉल्स हैं जिन्हें सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। बैद्यनाथ ने कहा कि पुलिस के इस गैरकानूनी और अमानवीय कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों ने अनिश्चितकाल तक अपनी दुकानें नहीं खोलने का निर्णय किया है।

इससे कुछ दिन पहले कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अगरतला में कारोबोरियों ने मास्क ना पहनकर आने वालों को सब्जी देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी के मानकों का उल्लंघन करने वाले और बिना मास्क पहने उनकी दुकानों पर आने वाले लोगों को वे सामान नहीं बेचेंगे। महाराजगंज बाजार में प्रवेश द्वार पर ही एक तख्ती टांग दी गई थी, जिसपर मास्क नहीं पहनने वालों का सामान ना बेचे जाने के लिए कहा गया था।

बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने राज्य को कोरोना मुक्त घोषित किया था। अब त्रिपुरा में लॉकडाउन के दौरान पहली शादी हुई है। यहां 26 अप्रैल को गोमती जिला के उदयपुर में लॉकडाउन के दौरान पहली शादी आयोजित की गई। यह शादी सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट से सशर्त अनुमति प्राप्त करने के बाद हुई।