Train Cancelled: उत्तर भारत में बारिश का कहर जारी, दिल्ली-अंबाला मार्ग पर चलने वाली 24 ट्रेनें रद्द

9

उत्तर भारत में बारिश का कहर जारी है. हिमाचल प्रदेश में अबतक कुल 20 लोगों की मौत हो चुकी है, तो दिल्ली में 5 लोगों की जान चली गयी है. जलप्रलय के कारण कई लोग बेघर भी हो गये हैं. इधर भारी बारिश की वजह से कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं.

दिल्ली-अंबाला मार्ग पर चलने वाली लगभग 24 ट्रेनें रद्द

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने बताया, उत्तर भारत में खराब मौसम और भीषण बारिश को देखते हुए दिल्ली-अंबाला मार्ग पर चलने वाली लगभग 24 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. उनसे जब बारिश और बाढ़ की वजह से रेलवे को हुए आर्थिक नुकसान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, नुकसान का अनुमान अभी लगा पाना काफी मुश्किल है.

प्रधानमंत्री ने बारिश से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की, सुक्खू और धामी से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में अत्याधिक बारिश से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की. बाद में प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की तथा उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

दिल्ली में यमुना सहित कई नदियां उफान पर

उत्तर भारत में, दिल्ली में यमुना सहित कई नदियां उफान पर हैं. क्षेत्र में कई सड़कें और आवासीय इलाके घुटने तक पानी में डूब गए हैं. कई जगहों पर सैलाब में वाहन बहते नजर आए. इधर भूस्खलन से शिमला में चार और लोगों की जान चली गई है. पर्वतीय राज्य में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण शिमला-कालका राजमार्ग सोमवार सुबह अवरुद्ध हो गया.

हिमाचल प्रदेश में बारिश से अबतक 20 लोगों की मौत, 200 से अधिक लोग प्रभावित

हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है. जिस कारण अबतक करीब 20 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि मनाली में फंसे 20 लोगों को बचा लिया गया लेकिन राज्य के विभिन्न हिस्सों में 200 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं.

यमुना उफान पर, दिल्ली में बाढ़ की संभावना

इधर यमुना नदी उफान पर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में मूसलाधार बारिश के कारण हुए जलभराव और यमुना के बढ़ते जल स्तर पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की. यमुना नदी के 206 मीटर के निशान को पार करते ही निचले इलाकों से लोगों को निकालना शुरू कर दिया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.