Tractor March : 11 बजे हाईवे पर ट्रैक्टर खड़ी करेंगे किसान

5

Tractor March : भारतीय किसान यूनियन और बीकेयू लोकशक्ति से जुड़े किसान आज नोएडा से दिल्ली तक यात्रा शुरू करने वाले है. खबर सामने आ रही है कि बिना किसी उग्र प्रदर्शन के किसान आज ट्रैक्टर खड़ी करेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे. सोमवार को हाईवे पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक ट्रैक्टरों की कतार खड़ी करने का विचार कर रहे किसानों के इस मार्च को लेकर दिल्ली की सभी सीमाओं और एनसीआर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हालांकि, भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि वह ट्रैक्टरों के काफिले के साथ दिल्ली में नहीं घुसेगी, बल्कि एक शांति प्रदर्शन करेगी.

Tractor March
Tractor march

Tractor March : आवाजाही बाधित नहीं की जाएगी

साथ ही किसान नेता नरेश टिकैत ने कहा है कि इस प्रदर्शन से किसी भी तरह की आवाजाही बाधित नहीं की जाएगी. वहीं, किसान नेता पवन खटाना ने कहा, “हमारी योजना ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर ट्रैक्टरों को खड़ा करने और नोएडा एक्सप्रेसवे के माध्यम से चिल्ला सीमा की ओर बढ़ने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे के साथ मार्च करने की है.” जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी बताया कि कई गांवों से किसान ग्रेटर नोएडा स्थित टोल प्लाजा पर इकट्ठा होंगे और वहां से चिल्ला बॉर्डर की ओर बढ़ेंगे.

Tractor March
Tractor march

Tractor March : किसान नेताओं की मौत के बाद किसानों ने कैंडल मार्च निकाला

साथ ही इससे पहले आंदोलन के बीच किसान नेताओं की मौत के बाद किसानों ने कैंडल मार्च निकाला. पवन खटाना ने यह भी कहा कि सोमवार को विश्व व्यापार संगठन और केंद्र का पुतला फूंका जायेगा. एसकेएम (गैर-राजनीतिक) और केएमएम की भी कई बैठकें होंगी. वहीं, चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर-14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से जा सकेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.