Share Market: हरे निशान के साथ खुला बाजार, आज ये 10 शेयर दिखाएंगे दम, निवेशकों को बना सकते हैं मालामाल

5

Top Share of The Day: भारतीय शेयर बाजार में इजरालय और हमास युद्ध का असर देखने को नहीं मिला रहा है. लगातार तीसरे दिन भारतीय शेयर बाजार का सुचकांक BSE सेंसेक्स 121.21 अंक ऊपर चढ़कर खुला. बुधवार को भी भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली थी. शेयरों में लिवाली से मानक सूचकांक सेंसेक्स 393 अंक चढ़ गया, जबकि निफ्टी 19,800 अंक के स्तर से ऊपर बंद हुआ. वहीं, BSE का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 393.69 अंक यानी 0.6 प्रतिशत बढ़कर 66,473.05 अंक पर बंद हुआ. इसके 30 में से 24 शेयर बढ़त में रहे. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी भी 121.50 अंक यानी 0.62 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,811.35 अंक पर बंद हुआ था. इस बीच बताया जा रहा है कि खाद्य और ईंधन मुद्रास्फीति में कमी आने से सितंबर महीने की थोक महंगाई दर में गिरावट आने की उम्मीद है. इसके अलावा दूसरी तिमाही के नतीजे आने की शुरुआत होने वाली है. आईटी क्षेत्र की आमदनी में मध्यम वृद्धि रह सकती है जबकि अन्य कंपनियों के नतीजे अच्छे रहने की उम्मीद है. जिन कंपनियों के तिमाही के नतीजे आने वाले हैं. उनके स्टॉक में एक्शन देखने को मिल सकता है. ऐसे में आज इन शेयरों पर बाजार की नजर बनी रहेगी.

बैंक ऑफ बड़ौदा: भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ बड़ौदा को सलाह दी है कि वह ‘बॉब वर्ल्ड’ मोबाइल एप्लिकेशन पर अपने ग्राहकों की आगे की प्रविष्टि को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दे. यह कार्रवाई उस पद्धति में पाए गए महत्वपूर्ण पर्यवेक्षी मुद्दों पर आधारित है जिसमें उनके उपभोक्ताओं को इस मोबाइल एप्लिकेशन में शामिल किया गया था.

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज: स्टॉक फोकस में रहेगा क्योंकि कंपनी 11 अक्टूबर को अपनी सितंबर तिमाही की कमाई जारी करने की तैयारी कर रही है. डेल्टा कॉर्प, सैमी होटल्स, सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया), जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज, दीप्ना फार्माकेम, जस्ट्राइड एंटरप्राइजेज, नेशनल स्टैंडर्ड ( इंडिया), प्लास्टिब्लेंड्स इंडिया और सनथनगर एंटरप्राइजेज भी उसी दिन तिमाही परिणाम स्कोरकार्ड जारी करेंगे.

टाइटन: कंपनी, जो आभूषणों से लेकर घड़ियों से लेकर चश्मे तक सब कुछ बनाती है, ने घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल 17 अक्टूबर को निजी प्लेसमेंट के आधार पर अनुमत उधार सीमाओं के भीतर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे.

विप्रो: 10 अक्टूबर को, प्रमुख आईटी सेवा कंपनी ने 6.3 करोड़ रुपये में एफपीईएल की इक्विटी शेयर पूंजी के लिए अपनी सदस्यता को अंतिम रूप दिया. 1 सितंबर को, कंपनी एफपीईएल उज्वल में 9.5% हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक बाध्यकारी सौदे पर पहुंची, जो सौर ऊर्जा परिसंपत्तियों के पोर्टफोलियो का विकास, निर्माण और प्रबंधन करती है.

एनसीएल इंडस्ट्रीज: सितंबर वित्त वर्ष 24 को समाप्त तिमाही में सीमेंट उत्पादन 6,59,300 मीट्रिक टन (एमटी) था, जो साल-दर-साल 9% अधिक था, और सीमेंट डिस्पैच 6,69,587 मीट्रिक टन था, जो सालाना 11% अधिक था, जबकि सीमेंट बोर्ड का उत्पादन बढ़ा. साल-दर-साल 12% बढ़कर 21,509 मीट्रिक टन और सीमेंट बोर्ड डिस्पैच 9% बढ़कर 20,239 मीट्रिक टन हो गया.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया: सुदर्शन भट्ट को 10 अक्टूबर से यूनियन बैंक के मुख्य महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नत किया गया है. इससे पहले, सुदर्शन भट्ट बैंक के महाप्रबंधक थे.

बिड़ला कॉर्पोरेशन: एमपी बिड़ला समूह की प्रमुख कंपनी को 2000-01 से 2006-07 तक कैप्टिव खनन से अतिरिक्त चूना पत्थर उत्पादन के लिए कलेक्टर (खनन), सतना, मध्य प्रदेश के कार्यालय से 8.43 करोड़ रुपये का जुर्माना आदेश मिला है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.