प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए छत्तीसगढ़ ने मांगी विशेष ट्रेन, PM मोदी को पत्र लिखा.

0 123

PM मोदी ने देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में 1993 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 73 लोगों की मौत भी हुई है।स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 35,043 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1147 तक पहुंच गया है। वहीं देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 8889 तक पहुंच गया है।इस बीच केंद्र सरकार ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन को लेकर आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। इस पत्र में सभी राज्य सरकारों को उनके जिलों में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन को लेकर एडवाइडरी जारी की गई है। केंद्र ने सभी राज्यों के जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है।

01 May,2020
02:42 PM
रेलवे से विशेष ट्रेन चलाने की मांग कर रहे कई राज्‍य
रेलवे बोर्ड के एक्‍जीक्‍यूटीव डायरेक्‍टर आर डी वाजपेयी ने बताया, रेलवे के कुछ जोन में राज्‍य सरकारों द्वारा विशेष ट्रेनें संचालित करने की मांग की गई है ताकि प्रवासी मजदूरों को उनके राज्‍यों में वापस भेजा जा सके। रेलवे ने अभी तक किसी तरह का निर्णय नहीं लिया है।

02:25 PM
कर्नाटक में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की तैयारी
कर्नाटक में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्य सरकार जल्द ही आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की तैयारी कर रही है। इस संबंध में वाणिज्य और उद्योगों के संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है। सरकार ने प्रतिनिधियों से अपील की है कि वे अपने मजदूरों के हितों की रक्षा करें और वेतन का भुगतान करें।