नहीं था टिकट तो TT करने लगा ‘गुंडई’, वीडियो वायरल होते ही रेल मंत्रालय ने उठाया कदम, जानें मामला

7

बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस : सोशल मीडिया पर गुरुवार को एक वीडियो वायरल होने लगा. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा था कि टिकट कलेक्टर एक यात्री को हाथ से बुरी तरह पीट रहा था. वीडियो देखकर यह कहा जा सकता है कि यात्री युवक के पास टिकट नहीं थे जिसके बाद TT उसे पीटना शुरू कर देता है. साथ ही वहां मौजूद लोग जब उससे सवाल पूछते है कि वह क्यों मार रहा है तो उसके साथ भी बदतमीजी करता है. एक सोशल मीडिया यूजर ने यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है.

रेल विभाग ने की कारवाई

वीडियो के नीचे उस लड़के ने जानकारी देते हुए लिखा है कि यह वीडियो आज यानी गुरुवार का है. बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (15203) की यह घटना बताई जा रही है जिसमें युवक को पीटा जा रहा है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए सवाल पूछा गया है कि क्या बताए कि क्या इन लोगों को ऐसे पीटने की आजादी है? क्या टीटी के नाम पर गुंडे रखे गए हैं? ये सिस्टम में क्यों है? साथ ही उनसे कार्रवाई करने की मांग की गई है. हालांकि, इसी पोस्ट पर कमेंट करते हुए नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने जानकारी दी है कि वीडियो को देखने के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए टीटी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

image 90
निलंबन का पत्र

पिटाई खाने वाले युवक का नाम नीरज कुमार

खबरों की मानें तो बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस में टीटी ने जिस युवक को पीटा था उसका नाम नीरज कुमार है. नीरज ने अपने किसी साथी को मुजफ्फरनगर से लखनऊ का टिकट करने को कहा था। लेकिन जबतक वह स्टेशन पहुंचा तबतक उसके पास टिकट नहीं था जिस कारण उसने जनरल टिकट ले लिया. हालांकि, कथित तौर पर उसके दोस्त ने स्लीपर का टिकट भेजा. लेकिन, फिर टीटी ने उस युवक की क्यों पिटाई की इसकी पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.