जनहित की पत्रकारिता के तीन साल पूरे

नैफेड के घोटालों की नई सीरिज से होगा आगाज

41

दिल्ली स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में जारी घोटालों के खिलाफ दायर जनहित याचिका में मिली जीत। कोऑपरेटिव घोटालों की कहानी पर ROAM मीडिया प्राइवेट लिमिटेड बनायेगी वेब सीरिज

संपादक की कलम से…

जनवरी 2020 में शुरू हुआ दिल्ली न्यूज24 के जनहित की पत्रकारिता के अंतहीन सफर को अब तीन साल पूरे होने को हैं।

जनहित की पत्रकारिता ने हमें दर्शकों के बीच एक खास पहचान दी। डिजिटल न्यूज प्लेटफार्म के रूप में जनहित की पत्रकारिता को सर्वोपरि रखते हुए इन तीन सालों में हमें कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा। इस संघर्ष में दिल्ली न्यूज24 को अपने पाठकों और शुभचिंतकों का भरपूर सहयोग मिला। 

दोस्तों, पत्रकारिता में ईमानदारी की कीमत हर बार चुकानी पड़ती है। हमें इन तीन सालों में खरीदने की कोशिश भी की गई और करोड़ों की झूठी मानहानि के मुकदमे से डराने की साजिश भी रची गई। परन्तु कभी किसी भी हालात से हार ना मानने की आदत ने मुश्किलों को भी अवसर में बदल दिया। देर से सही परन्तु हमें कई मुकदमों में जीत भी मिली और आप दर्शकों का भरपूर प्यार भी मिला।

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की जनहित की पत्रकारिता के इस तीन सालों के सफर में हमने दिल्ली के स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ जनहित याचिका दायर की थी जिसमें हमें सफलता मिल चुकी है यानी फर्जी एमडी और दोषी बोर्ड को बर्खास्त करने का फैसला दिल्ली सरकार ले चुकी है। जल्द ही आप सभी को उसकी खुशखबरी भी देंगे। फिर भी अभी आरसीएस दिल्ली, नैफेड, नाबार्ड और आरबीआई के दोषी अधिकारियों और दिल्ली स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में हुए अवैध भर्तियों के मामले में कारवाई होनी बाकी है। 

ख़ैर। जल्द ही हम अपनी नई सीरिज लेकर हाजिर होने वाले हैं। उम्मीद है नए साल में भी आप सभी दर्शकों का प्यार इसी तरह बना रहेगा।