मध्य प्रदेश: भिंड में घर में आग लगने से झुलसकर तीन बच्चों की मौत, दो घायल

4

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में शनिवार को एक घर में आग लगने से दो लड़कियों समेत तीन बच्चों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है. इधर दिल्ली में भी आग की घटना में एक की मौत हो गयी.

एलपीजी के रिसाव के कारण आग लगने की संभावना

पुलिस को संदेह है कि भोजन पकाने के दौरान तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) के रिसाव के कारण आग लगी. अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया हालांकि आग लगने का कारण एलपीजी रिसाव प्रतीत होता है, लेकिन घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए एक फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है और जांच के बाद सही कारण का पता चल पाएगा.

घटना गोरमी थाना क्षेत्र के दानेकपुरा गांव में हुई

पुलिस उप मंडल अधिकारी (एसडीओपी) राजेश राठौड़ ने बताया कि यह घटना गोरमी थाना क्षेत्र के दानेकपुरा गांव में हुई. उन्होंने कहा कि चार साल का एक लड़का, उसकी 10 साल की बहन और उनकी पांच साल की चचेरी बहन की आग में झुलसकर मौत हो गई.

आग लगने की घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल

पुलिस उप मंडल अधिकारी (एसडीओपी) राजेश राठौड़ ने बताया, आग लगने की घटना में घर के मालिक अखिलेश राजपूत और उनकी पत्नी को गंभीर चोट आईं और उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर भेज दिया गया. हादसे में मरने वाले राजपूत के नाती-पोते थे. राठौड़ ने कहा कि अखिलेश की बहू और बेटी का गोरमी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है.

दिल्ली के द्वारका में फ्लैट में आग लगने से 85 वर्षीय व्यक्ति की मौत

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के द्वारका इलाके में एक आवासीय इमारत के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 85 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर सदन चंद्रा नामक व्यक्ति के फ्लैट में घरेलू सामान में आग लगने की सूचना मिली और यह आग आठवीं मंजिल तक फैल गई, जहां एक फ्लैट के पर्दे और एक एयर कंडीशनर भी जल गए. चंद्रा घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.