कंगाल पाकिस्तान के एटीएम में बकरीद से पहले पैसा खत्म, दर-दर भटक रहे लोग

61

कराची : बकरीद (ईद-एल-अजहा) से पहले पाकिस्तान के एटीएम में पैसा खत्म हो गया है. बकरीद पर खरीदारी करने से पहले लोग पैसा निकालने के लिए एटीएम के पास जा रहे हैं, लेकिन उससे नकदी नहीं निकल रही है. इस स्थिति में लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगा रह हैं. आलम यह कि बकरीद को लेकर पाकिस्तान के सरकारी दफ्तरों में चार दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है, जिसकी वजह से बैंकों पर भी ताला लगा हुआ है. अब एटीएम से पैसा नहीं निकलने पर लोग शिकायत दर्ज कराने के लिए भी परेशान हैं. उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि बकरीद पर खरीदारी करने के लिए कहां से पैसा लाएं?

कराची में एटीएम बंद

पाकिस्तान के खबरिया चैनल जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कराची के निवासियों को गंभीर नकदी संकट का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि बकरीद से पहले एटीएम में पैसा खत्म हो गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्राहकों ने शिकायत की है कि बकरीब से पहले कराची के एटीएम ने काम करना बंद कर दिया है. परेशान लोगों का कहना है कि बकरीद से पहले एटीएम खराब हो गए हैं. हम आज सुबह एटीएम से पैसा निकालने गए, लेकिन वहां नकदी नहीं थी.

एटीएम से नहीं निकल रही बड़ी रकम

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईद से पहले ग्राहक एटीएम के काम नहीं करने या उसमें नकदी खत्म होने की शिकायत कर रहे हैं. उनके साथ ऐसा तब हो रहा है, जब वे बकरीद के मौके पर बलिदान देने के वाले जानवरों की खरीद करने से पहले एटीएम से पैसा निकालने जा रहे हैं. जानवरों की खरीद के लिए उन्हें बड़ी रकम की जरूरत होती है और बड़ी रकम निकालते समय एटीएम काम नहीं करता है या फिर उसमें उतनी रकम ही नहीं होती.

दो जुलाई तक बंद रहेंगे बैंक

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में 29 जून को बकरीद मनाई जाएगी. इसके लिए सरकार की ओर से चार दिन का अवकाश घोषित किया गया है. इस लिहाज से पाकिस्तान में सरकारी कार्यालय एक जुलाई तक बंद रहेंगे. इसका कारण यह है कि सरकार ने बकरीद के लिए 28, 29, 30 जून और एक जुलाई को अवकाश घोषित किया है और दो जुलाई को रविवार है. ऐसी स्थिति में पाकिस्तान में दो जुलाई तक बैंक भी बंद रहेंगे. तब वहां के एटीएम में नकदी का संकट और अधिक गहरा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कैबिनेट डिवीजन द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, सरकार ने पहले ईद के मौके पर तीन दिन की छुट्टी को मंजूरी दी थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.