The Kerala Story: जम्मू-कश्मीर में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर दो गुटों में मारपीट, 5 मेडिकल छात्र घायल

3

जम्मू-कश्मीर में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ लेकर भारी बवाल हुआ. जिसमें सरकारी मेडिकल कॉलेज के 5 छात्र घायल हो गये. बताया जा रहा है कि एक व्हाट्सएप ग्रुप में फिल्म को लेकर एक पोस्टर साझा की गयी थी, जिसके बाद बवाल शुरू हुआ और बात मारपीट तक पहुंच गयी.

10 छात्रों पर कार्रवाई

फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर छात्र गुट में मारपीट की घटना पर कॉलेज प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है. अधिकारियों ने सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के छात्रावास से 10 छात्रों को दो महीने के लिए निष्कासित कर दिया और जांच पूरी होने तक उन्हें कक्षाओं में भाग लेने से भी प्रतिबंधित कर दिया गया है. जीएमसी की प्राचार्य शशि सुधन शर्मा ने एक बयान में कहा, लड़कों के छात्रावास के वार्डन की रिपोर्ट के अनुसार हाथापाई में शामिल 10 छात्रों को दो महीने के लिए छात्रावास से निकाल दिया गया है और संस्थान की अनुशासनात्मक समिति द्वारा जांच पूरी होने तक उन्हें कक्षाओं में भाग लेने से भी रोक दिया गया है.

हॉस्टल और कॉलेज परिसर के आसपास अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती

जीएमसी की प्राचार्य शशि सुधन शर्मा ने जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से अनुरोध किया कि कानून एवं व्यवस्था की किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए हॉस्टल और कॉलेज परिसर के आसपास अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित सभी एहतियाती उपाय किए जाएं.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और जांच की मांग

जीएमसी के छात्रावास में रविवार रात विवादित फिल्म को लेकर दो गुटों के बीच हुई मारपीट में पांच मेडिकल छात्र घायल हो गए थे. इसके बाद कॉलेज में विरोध प्रदर्शन हुए और दोषियों को दंडित करने के लिए जांच की मांग की गयी.

द केरल स्टोरी फिल्म पर राजनीति तेज

फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर जहां देशभर में बवाल जारी है, वहीं इसको लेकर राजनीति भी तेज हो गयी है. कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियां फिल्म के विरोध में खड़ी हैं, तो बीजेपी ने फिल्म को हकीकत बयां करने वाला बताया है. हालांकि कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.