लॉकडाउन में प्रवासियों के लिए तेलंगाना से झारखंड के लिए चलाई गई पहली स्पेशल ट्रेन.

0 176

नई दिल्ली,  कोरोना वायरस  को फैलने से रोकने लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों के लिए रेलवे ने शुक्रवार को एक विशेष ट्रेन चलाई। तेलंगाना के लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया तक चलने वाली इस ट्रेन में 1,200 लोग सवार हैं, जो यहां फंसे हुए थे। यह ट्रेन आज सुबह 4:50 बजे रवाना हुई। फिलहाल अभी यही ट्रेन चलाई गई है। लॉकडाउन लागू होने के बाद पहली बार कोई यात्री ट्रेन चली है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार आरपीएफ के महानिदेशक अरुण कुमार ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी आइएएनएस से बात करते हुए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा, ‘तेलंगाना से झारखंड के लिए एक नॉन स्टॉप ट्रेन आज सुबह 1,200 प्रवासियों के साथ शुरू हुई।’ उन्होंने कहा कि ट्रेन लगभग रात 11 बजे के आसपास हटिया पहुंचेगी।

झारखंड के अधिकारियों के अनुसार, राज्य सरकार ने विशेष नॉन-स्टॉप ट्रेन से राज्य लौटने वाले प्रवासियों के टेस्ट और क्वारंटाइन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। कोरोना वायरस के मद्देनजर रेलवे ने यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को रद कर दिया है। पिछले महीने सैकड़ों प्रवासी लोग ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने की अफवाह फैलने के बाद मुंबई के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस स्पेशल ट्रेन का एक वीडियो भी जारी किया है।