TGT, PGT और काउंसलर्स भर्ती नोटिफिकेशन जारी, दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी अप्लीकेशन इस दिन से

0 86


दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर वेकेंसी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा विभिन्न विषयों में टीजीटी, पीजीटी, काउंसलर और स्पेशल एजुकेशन टीचर के पदों पर गेस्ट टीचर के तौर पर पैनल जाने के लिए नोटिस जारी किया गया है। निदेशालय द्वारा बुधवार, 25 नवंबर 2020 को जारी पब्लिक नोटिस के अनुसार दिल्ली सरकार के विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों के लिए गेस्ट टीचर के तौर पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के पोर्टल, edudel.nic.in पर उपलब्ध कराया जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी 2020 ऑनलाइन अप्लीकेशन 1 दिसंबर से शुरू होंगे और उम्मीदवार 10 दिसंबर 2020 तक अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।


दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी 2020 नोटिस यहां देखें

यहां मिलेगा आवेदन लिंक (1 दिसंबर से 10 दिसंबर तक)

कैसे करें आवेदन?


आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। निदेशालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार किसी अन्य मोड के किये गये आवेदनों को अस्वीकर कर दिया जाएगा। निदेशालय ने उम्मीदवारों से अप्लीकेशन की हार्ड कॉपी न भेजने की अपील की है।

इन पदों के लिए निकली है दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी 2020

टीजीटी मैथ
टीजीटी साइंस
टीजीटी इंग्लिश
टीजीटी स्पेशल एजुकेशन टीचर
पीजीटी मैथ
पीजीटी इंग्लिश
पीजीटी फिजिक्स
पीजीटी बॉयोलॉजी
पीजीटी केमिस्ट्री
पीजीटी कॉमर्स
पीजीटी इकनॉमिक्स
एजुकेशनल एवं वोकेशनल गाइडेंस काउंसलर (इवीजीसी)
इतना मिलेगा पारिश्रमिक


पीजीटी और इवीजीसी – 1445 रुपये प्रतिदिन
स्पेशल एजुकेशन समेत सभी विषयों के लिए टीजीटी – 1403 रुपये प्रतिदिन
उम्मीदवार दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी 2020 के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता व अन्य मानदंडों की जानकारी के लिए उपर दिये गये ‘दिल्ली गेस्ट टीचर वेकेंसी 2020 नोटिस’ लिंक पर जाएं।