टेक्सास गोलीबारी : जयशंकर ने कहा, वाणिज्यिक दूतावास घायलों और पीड़ित परिवार की कर रहा मदद

7

नई दिल्ली : भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि शनिवार को टेक्सास के एक मॉल में हुई गोलीबारी के बाद बारीकी से नजर रखी जा रही है. इस गोलीबारी में एक भारतीय इंजीनियर ऐश्वर्या थतिकोंडा समेत करीब आठ लोगों की मौत हो गई थी. एस जयशंकर ने कहा कि वह अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से लगातार अपडेट ले रहे हैं और वाणिज्य दूतावास शोक संतप्त परिवार को आवश्यक मदद प्रदान कर रहा है.

तेलंगाना की रंगारेड्डी निवासी है ऐश्वर्या थतिकोंडा

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने अपने एक ट्वीट में कहा कि टेक्सास गोलीबारी पर बारीकी से नजर रख रहे हें और राजदूत तरणजीत सिंह संधू से लगातार अपडेट ले रहे हैं. उन्होंने लिखा कि वाणिज्य दूतावास शोकाकुल परिवार और घायलों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है. वहीं, एक अधिकारी ने कहा कि तेलंगाना के रंगारेड्डी की 27 वर्षीय इंजीनियर ऐश्वर्या थतिकोंडा की अमेरिका के टेक्सास के मॉल में हुई गोलीबारी में मौत हो गई थी. ऐश्वर्या थतिकोंडा गोलीबारी में मारे गए आठ लोगों में शामिल थी.

रंगारेड्डी के जिला जज की इंजीनियर बेटी है ऐश्वर्या

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, टेक्सास के मॉल में हुई गोलीबारी में मारी जाने वाली भारतीय इंजीनियर ऐश्वर्या थतिकोंडा रंगारेड्डी के जिला न्यायाधीश की बेटी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐश्वर्या थतिकोंडा कुछ साल पहले ही अमेरिका गई थी और वहां परफेक्ट जनरल कॉन्ट्रैक्टर्स एलएलसी में प्रोजेक्ट मैनेजर थीं. ह्यूस्टन में महावाणिज्य दूतावास ने सूचना दी है कि वह मृतक के पार्थिव शरीर को भारत भेजने के संबंध में जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करने की सुविधा प्रदान कर रहा है.

हमलावर को भी पुलिस ने मार गिराया

समाचार एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेक्सास के मैककिनी में रहने वाली ऐश्वर्या थतिकोंडा अपने एक दोस्त के साथ मॉल में खरीदारी कर रही थीं. उसी समय डलास में ऐलेन प्रीमियम आउटलेट्स में बंदूकधारी मौरिसियो गार्सिया ने उन पर गोली चला दी. गोलीबारी शनिवार को दिन में दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे शुरू हुई और उस वक्त मॉल के बाहरी हिस्से में खरीदारों की भीड़ जमा हो गई थी. गोलीबारी में कम से कम आठ लोग मारे गए थे और हमलावर मौरिसियो गार्सिया (33) को भी पुलिस ने मार गिराया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.