Gruha Jyoti Yojana: किराएदार को भी मिलेगी 200 यूनिट बिजली मुफ्त, जानें क्या है ‘गृह ज्योति’ योजना

54

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि किराएदार भी ‘गृह ज्योति’ योजना का लाभ उठाने के पात्र हैं, जिसके तहत एक जुलाई से राज्य के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. कांग्रेस सरकार द्वारा योजना के तहत मुफ्त बिजली का लाभ उठाने के लिए दिशानिर्देश जारी करने के एक दिन बाद यह स्पष्टीकरण दिया गया है.

किरायेदारों को भी मिलेगी 200 यूनिट बिजली मुफ्त

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, हम किराए पर रहने वालों को भी मुफ्त बिजली (200 यूनिट) देंगे. 200 यूनिट से कम खर्च करने वालों को कोई भुगतान नहीं करना होगा. किराएदार भी ‘गृह ज्योति’ योजना का लाभ उठाने के पात्र होंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि यह योजना व्यावसायिक काम के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बिजली पर लागू नहीं होगी.

‘गृह ज्योति’ योजना कांग्रेस द्वारा किए गए पांच वादों में से एक

‘गृह ज्योति’ योजना 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किए गए पांच वादों में से एक है. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे विरोध करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने कोई चुनावी वादा पूरा नहीं किया और केवल कर्नाटक को लूटा. उन्होंने पूछा, भाजपा के नेता विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनके पास करने के लिए और कुछ नहीं है. उन्हें क्या नैतिक अधिकार हैं? सिद्धारमैया ने दावा किया कि भाजपा ने 10 घंटे मुफ्त बिजली, कृषि ऋण माफ करने और सिंचाई पर 1.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने आदि जैसे अपने किसी भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया.

बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि पर बिजेपी हमलावर

भाजपा ने राज्य में बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि करने को लेकर भी कांग्रेस सरकार की निंदा की है. इस बीच, राज्य में बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि करने और पशुपालन मंत्री के वेंकटेश के कथित गाय विरोधी बयान के खिलाफ भाजपा विरोध-प्रदर्शन कर रही है विरोध-प्रदर्शन बेंगलुरु, मैसूरु और दावणगेरे सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में किया जा रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.