Telangana Polls: इटाला राजेन्द्र गजवेल में KCR को देंगे चुनौती, BJP ने तीन सांसद भी चुनावी मैदान में उतारे

5

Telangana Polls 2023: भारतीय जनता पार्टी ने आज यानी रविवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) के खिलाफ अपने विधायक इटाला राजेन्द्र को गजवेल से उम्मीदवार बनाया है जबकि तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार समेत अपने तीन सांसदों को भी विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. भाजपा ने अपने हिंदूवादी नेता टी राजा सिंह का निलंबन रद्द करने के बाद उनकी गौशमहल सीट से उन्हें मैदान में उतारा है. राजा सिंह को एक सोशल मीडिया मंच पर कथित विवादास्पद टिप्पणियों के बाद पिछले साल अगस्त में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. इस वीडियो को बाद में सोशल मीडिया मंच से हटा दिया गया था.

राज सिंह ने बीजेपी का जताया आभार

राजा सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गौशमहल से उम्मीदवार बनाए जाने पर मैं भाजपा नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में शुक्रवार को हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को अंतिम रूप दिया गया. पार्टी ने 12 महिलाओं को उम्मीवार बनाया है. पार्टी ने तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष व करीमनगर से सांसद बंदी संजय कुमार को करीमनगर विधानसभा क्षेत्र से, निजामाबाद के सांसद अरविंद धर्मापुरी को कोराटला विधानसभा क्षेत्र से और आदिलाबाद के सांसद सोयम बाबू राव को बोआथ विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

गजवेल और कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे केसीआर

तेलंगाना की सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से भाजपा में आए पूर्व मंत्री इटाला राजेन्द्र, गजवेल के अलावा हुजूराबाद से भी चुनाव लड़ेंगे. भाजपा में शामिल होने के बाद राजेन्द्र ने इस सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें प्रदेश में चुनाव अभियान समिति का मुखिया बनाया है. राजेन्द्र ने केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने की पहले ही इच्छा जताई थी. केसीआर आगामी चुनावों में दो क्षेत्रों – गजवेल और कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की सूची के अनुसार, के. वेंकट रमना रेड्डी कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री को चुनौती देंगे.

बीजेपी को जीत की उम्मीद

विधानसभा चुनाव में तीन सांसदों को मैदान में उतारने की पार्टी की रणनीति पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एन रामचंदर राव ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों की जीत की क्षमता पर भरोसा कर रही है. भाजपा नेता ने कहा है कि मूल रूप से, भाजपा का विचार क्षमतावान उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का है ताकि जीतने की संभावना अधिक हो और विधानसभा में पार्टी का अधिक प्रतिनिधित्व भी हो. उन्होंने कहा कि पार्टी नए चेहरों को मैदान में उतारकर जोखिम नहीं लेना चाहती. पार्टी ने जिन महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है उनमें डॉ. बोगा श्रावणी (जगतियाल), कंडूला संध्या रानी (रामागुंडम), बोडिगा शोभा (चोपाडांडी) और रानी रुद्रमा रेड्डी (सिरसिला) प्रमुख हैं. तेलंगाना में 119 विधानसभा सीट के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.