Telangana Polls: ‘कांग्रेस में शामिल होने BJP नेताओं की लगी है कतार’, राहुल गांधी का बयान, बीजेपी पर बड़ा हमला

3

Telangana Polls Rashul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक रैली में तेलंगाना के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तुलना बॉलीवुड नायकों से करते हुए कहा कि बीजेपी नेता जो पहले इतराते थे, अब कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए लाइन लगाए खड़े हैं. गांधी ने आज यानी शुक्रवार को समाप्त हुए अपने तीन-दिवसीय तूफानी दौरे पर किसानों को बेहतर समर्थन मूल्य (MSP) देने, भारत राष्ट्र समिति (BRS), बीजेपी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ (AIMIM) की कथित सांठगांठ और राज्य के स्वामित्व वाली सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड जैसे विभिन्न मुद्दे उठाये.

बीआरएस और कांग्रेस के बीच तंलंगाना की लड़ाई

निजामाबाद और जगतियाल जिलों में अलग-अलग बैठकों में राहुल गांधी ने तेलंगाना भावना को जागृत करते हुए कहा कि उनकी मां एवं पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ही थीं, जिन्होंने नये राज्य का निर्माण कराया था. उन्होंने कहा कि यदि उनकी मां ने इसका समर्थन नहीं किया होता, तो यह नया दक्षिणी राज्य नहीं बन पाता. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में लड़ाई कांग्रेस और बीआरएस के बीच है. पहले भाजपा नेता यहां बॉलीवुड हीरो की तरह घूमते थे. उन्हें पता भी नहीं चला कि उनकी गाड़ी के चारों पहिये कब निकल गए. आज भाजपा नेता कांग्रेस में शामिल होने के लिए कतार में खड़े हैं. लेकिन हम उन्हें नहीं लेना चाहते हैं.

नहीं बन पाता तेलंगाना अलग राज्य- राहुल

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा कि सोनिया जी ने तेलंगाना राज्य बनाने में आपकी मदद की और मैं यह भी कह सकता हूं कि अगर सोनिया गांधी ने मदद नहीं की होती, तो अलग तेलंगाना नहीं बनता. सोनिया गांधी जी सामंतों का तेलंगाना नहीं, बल्कि जनता का तेलंगाना चाहती थीं. राज्य में पार्टी की चल रही विजयभेरी यात्रा के दौरान रैलियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो यह भी सुनिश्चित करेगी कि किसानों को उनके द्वारा उगाई जाने वाली प्रत्येक फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से 500 रुपये अधिक मिलें.

जातिगत जनगणना की कही बात
राहुल गांधी ने कहा कि इसके अलावा, कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि हल्दी उत्पादक किसानों को 12,000 रुपये से 15,000 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य मिले. उन्होंने कहा कि कांग्रेस क्षेत्र में चीनी मिलों को भी पुनर्जीवित करेगी. गांधी ने एक बार फिर कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह तेलंगाना सहित पूरे देश में जातिगत जनगणना कराएगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तत्कालीन कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन शासन द्वारा कराई गई जातिगत जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक न करने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आने के बाद पिछले आंकड़े जारी करेगी और नयी जाति-आधारित जनगणना भी कराएगी. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी तेलंगाना में भी जातिगत जनगणना कराएगी.

बीजेपी, बीआरएस और एआईएमआईएम पर मिलीभगत का आरोप

राहुल गांधी ने बीआरएस, बीजेपी और एआईएमआईएम पर निशाना साधते हुए वायनाड सांसद ने कहा कि तीनों दल आपसी मिलीभगत से काम करते हैं और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाला राजनीतिक दल संसद में भगवा पार्टी का समर्थन करता है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि राव के खिलाफ न तो कोई सीबीआई जांच हुई, न ईडी या आईटी जांच हुई, जबकि देश में विपक्षी नेताओं के खिलाफ कई मामले दर्ज किये गये हैं.

बीआरएस को हरा देगी कांग्रेस- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में आगामी चुनाव में सत्तारूढ़ बीआरएस और कांग्रेस के बीच लड़ाई है और उनकी पार्टी बीआरएस को हरा देगी. उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में आगामी चुनावों में भगवा पार्टी को हरा देगी. उन्होंने तेलंगाना के लोगों से चुनाव में कांग्रेस को वोट देने का आग्रह भी किया. तेलंगाना में सत्ता में आने की उम्मीद कर रही कांग्रेस पार्टी ने राज्य में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपना चुनाव अभियान शुरू किया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.