Chemical Factory Explosion: तेलंगाना में केमिकल रिएक्टर में विस्फोट, कंपनी के डायरेक्टर सहित 4 की मौत

5

Chemical Factory

Chemical Factory Explosion: अधिकारियों ने बताया, जिले के हथनूरा मंडल के चंदापुर गांव में स्थित एसबी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड की फैक्टरी में शाम करीब पांच बजे विस्फोट हुआ और आग लग गई. यह संयंत्र हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से करीब 40 किलोमीटर दूर है. अधिकारियों ने बताया कि दवा कंपनी के परिसर में फैली आग पर बाद में काबू पा लिया गया.

धमाके से आसपास मौजूद लोग दूर जा गिरे

पुलिस ने कहा कि मृतकों में फार्मा कंपनी के निदेशक और तीन कर्मचारी शामिल हैं, लेकिन मृतकों के बारे में अधिक जानकारी तत्काल उपलब्ध नहीं हो सकी है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, दवा कंपनी के रिएक्टर में विस्फोट हुआ और उसके आसपास मौजूद लोग धमाके के प्रभाव के चलते दूर जा गिरे चार लोगों की मौत हो गई. घटना में घायल 16 अन्य लोगों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है. अधिकारियों ने बताया कि घायलों में दो की हालत गंभीर है और उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल में रेफर किया गया है. उन्होंने बताया कि पीड़ित अलग-अलग राज्यों से हैं और विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है.

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने हादसे पर जताया दुख

मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों के साथ बैठक की और घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने जिले के अधिकारियों को घायल लोगों को सर्वोत्तम चिकित्सा मुहैया करने का निर्देश दिया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

तेलंगाना के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

तेलंगाना के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और राज्य प्रशासन को पीड़ितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. राजभवन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि उन्होंने त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.