कांग्रेस सत्ता में आयी, तो ‘बिचौलिया युग’ शुरू हो जाएगा, तेलंगाना के सीएम KCR का बयान

11

KCR On Congress : लोकसभा चुनाव के लिए जहां एक ओर सत्ता पक्ष एनडीए के खिलाफ विपक्ष सभी दलों को एकजुट करने में जुटा हुआ है वहीं, पीएम मोदी समेत सभी एनडीए के घटक दल इस बार के लोकसभा चुनाव में जीतने का दम भर रही है. ऐसे में विपक्ष के सभी समीकरण और तैयारियों को झटका लगा है. यूं तो बीआरएस ने पहले ही विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में शामिल होने से इनकार कर दिया और अब केसीआर ने राज्य के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पर हमला किया है.

साल के अंत में प्रस्तावित हैं तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अगर पार्टी राज्य में सत्ता में आई, तो सरकारी कार्यालयों में ‘बिचौलिया युग’ शुरू हो जाएगा. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव साल के अंत में प्रस्तावित हैं. यहां से लगभग 140 किलोमीटर दूर सूर्यापेट में एक रैली को संबोधित करते हुए राव ने राज्य में सत्ता में आने पर सामाजिक पेंशन के रूप में 4,000 रुपये देने के वादे को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला और पूछा कि ऐसी योजना कांग्रेस शासित राज्यों में क्यों लागू नहीं की जा रही है.

कांग्रेस से पुछे कई सवाल

केसीआर ने दावा किया, ‘कांग्रेस जिसने 50 वर्षों तक शासन किया, सामाजिक पेंशन के रूप में केवल 200 रुपये देती थी. अब वे कहते हैं, ‘हमें एक मौका दें, हम इसे 4000 रुपये कर देंगे.’ मुख्यमंत्री ने पूछा, ‘‘क्या कांग्रेस इसे छत्तीसगढ़ में दे रही है, जहां उनका शासन है? क्या वे इसे कर्नाटक में दे रहे हैं? क्या वे इसे राजस्थान में दे रहे हैं? क्या प्रत्येक राज्य के लिए अलग नीति है.’’

खराब शासन के लिये कांग्रेस पर निशाना साधा

कांग्रेस के कथित खराब शासन के लिये उसपर निशाना साधते हुए राव ने आरोप लगाया कि पड़ोसी राज्य कर्नाटक में जब से उसने(कांग्रेस ने) सत्ता की बागडोर संभाली है, बेंगलुरु शहर को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले दिन में, राव ने सूर्यापेट में एकीकृत जिला कलेक्टरेट का उद्घाटन किया.

उम्मीदवारों से शुल्क लेगी कांग्रेस

साल 2023 के अंत में तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव होने है. ऐसे में चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है. चुनाव के मद्देनजर तेलंगाना कांग्रेस की इकाई ने एक घोषणा की है कि विधानसभा चुनाव लड़ने की योजना बना रहे उम्मीदवारों से शुल्क लेगी. कांग्रेस की तेलंगाना इकाई भी कर्नाटक इकाई की तरह ही चुनाव लड़ने के इच्छुक अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और दिव्यांग उम्मीदवारों से आवेदन के लिए 25,000 रुपये और सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों से 50,000 रुपये शुल्क लेगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.