शिलाई व श्रीरेणुकाजी क्षेत्र में नियुक्त होंगे अध्यापक

0 170

नाहन। जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र की पंचायत अश्याडी के टिबी में बुधवार को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान 133 मांगें और समस्याएं लोगों द्वारा पेश की गई। इसमें से अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। वहीं, मांगों को आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिलाई व श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने उपायुक्त को जनमंच कार्यक्रम में निपटाई गई समस्याओं की विशेष समीक्षा करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान लोगों की ओर से बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग से संबंधित समस्याओं को उठाया गया।

शिक्षा मंत्री ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत 10 नवजात बालिकाओं की माताओं को बधाई पत्र, आंवला का पौधा व उपहार देकर सम्मानित किया। इसके मौके पर लोगों की स्वास्थ्य जांच करने के साथ विभिन्न प्रमाणपत्र भी बनाए गए। श्रम एवं रोजगार, कामगार विभाग द्वारा 21 श्रमिकों को इंडक्शन चूल्हे भी बांटे गए।

इस मौके पर शिलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक हर्षव‌र्द्धन चौहान, राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, उपायुक्त सिरमौर डॉ. आरके परुथी, पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा, एसडीएम शिलाई योगेश चौहान के अतिरिक्त उपमंडल तथा जिला स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।