Tata Technologies के आईपीओ ने खुलने से पहले मचाया धमाल, ग्रे-मार्केट में दिखा गजब एक्शन

34
tata6
Tata

Tata Technologies IPO: अगर आप भी टाटा ग्रुप में निवेश करने का मौका खोज रहे हैं तो आपको लिए 22 नवंबर की तारीख बहुत महत्वपूर्ण है. इस दिन करीब दो दशक के इंतजार के बाद, टाटा ग्रुप के टाटा टेक्नोलॉजी का आईपीओ लॉच होने वाला है.

Tata Technologies IPO

Tata Technologies IPO: टाटा टेक्नोलॉजी के इस आईपीओ में निवेशक 24 नवंबर 2023 (शुक्रवार) शाम 5 बजे तक सब्सक्राइब कर सकते हैं. इसके बाद, 30 नंबर को शेयरों का अलॉमेंट होगा.

India IPO News
Tata Technologies IPO

हालांकि, निवेश से पहले ही, टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ ने बाजार में धमाल मचा दिया है. कंपनी की तरफ से आईपीओ का प्राइस बैंड 475 से 500 रुपये रखा गया है. कंपनी के अनलिस्टेड प्राइस शेयर से करीब 47 प्रतिशत कम है.

IPO

टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ को लेकर ग्रे-मार्केट में भी काफी ज्यादा हलचल देखने को मिल रही है. अभी के रुझान देखकर बताया जा रहा है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग काफी जोरदार होने की संभावना है.

IPO News
IPO

आईपीओ आने की सूचना के बाद ग्रे-मार्केट में टाटा टेक्नो के शेयरों पर 200 रुपये के प्रीमियम दी दा रही थी. जो बढ़कर आज करीब 370 रुपये पर पहुंच गया है.

Tata Technologies IPO

इस हिसाब से देखा जाए तो 500 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर Tata Technology Share के शेयर 870 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं. ऐसे में निवेशकों को प्रतिशेयर बंपर मुनाफा मिलने की उम्मीद की जा रही है.

Anand Rathi Wealth IPO
Tata Technologies IPO

कंपनी ने शेयरों की लिस्टिंग डेट दिसंबर में निर्धारित की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Tata Technology के शेयर पांच दिसंबर को लिस्ट हो सकते हैं.

Tata Technologies IPO

टाटा टेक्नोलॉजी के शेयरों में खुदरा निवेशकों को कम से कम एक लॉट और अधिकतम 13 लॉट अप्लाई करना होगा. एक लॉट में 30 शेयर हैं. इसका अर्थ है कि निवेशक को कम से कम 15 हजार का निवेश इसमें करना पड़ेगा.

(नोट: ‍शेयर मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अंतर्गत है. निवेश से पहले किसी वित्तीय सलाहकार से परामर्श जरूर ले लें.)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.