Tata Technologies IPO: 20 सालों के बाद बाजार में आएगा टाटा का आईपीओ, ग्रे-मार्केट में दिखा भारी एक्शन

33
ipo2
Tata Technologies IPO

Tata Technologies IPO: क्या आप भी टाटा ग्रुप में निवेश करने का इंतजार कर रहे हैं. तो आपके लिए ये काफी महत्वपूर्ण खबर है. करीब 20 सालों के इंतजार के बाद टाटा ग्रुप के किसी कंपनी का आईपीओ बाजार में आने वाला है. मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, टाटा टेक्नोलॉजीज टाटा समूह का एक हिस्सा है. ये ऑटो और एयरोस्पेस क्षेत्रों में कंपनियों के लिए इंजीनियरिंग सेवाएं प्रदान करता है.

Tata Technologies IPO

भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) के दायर अपनी अपील में कंपनी ने कहा था कि वह अपने आईपीओ में ₹2 प्रति शेयर के अंकित मूल्य पर 9.57 करोड़ शेयर पेश करेगी. टाटा टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए जेएम फाइनेंशियल, सिटी और बीओएफए सिक्योरिटीज जैसे वित्तीय संस्थानों को शामिल किया है. बता दें कि इससे पहले 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का आईपीओ बाजार में आया था.

IPO News
IPO

बताया जा रहा है कि कंपनी अपने आईपीओ को नवंबर के आखिरी या दिसंबर के महीने में लॉच करने की तैयारी कर रही है. बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजी टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर के साथ दुनिया भर में प्रमुख मूल उपकरण निर्माताओं और उनके टियर-1 आपूर्तिकर्ताओं को सेवा प्रदान करती है.

IPO

ग्रे-मार्केट में टाटा टेक्नोलॉजी को लेकर काफी हलचल देखने को मिल रहा है. बताया जा रहा है कि इसका प्राइस 250 रुपये के आसपास होने की संभावना है. आईपीओ के लिए शेयर आवंटन विभिन्न निवेशक वर्गों के बीच विभाजित किया जाएगा, जिसमें योग्य संस्थागत खरीदार (क्यूआईबी) शामिल होंगे, जिन्हें 50% मिलेगा, खुदरा निवेशकों को 35% मिलेगा, और नॉन इंस्टीट्यूशल इन्वस्टर्स को शेष 15% आवंटित किया जाएगा.

India IPO News
IPO

बता दें कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने आईपीओ को मंजूरी दे दी है. हालांकि, अभी मूल्य सीमा के संबंध में अंतिम विवरण को अंतिम रूप दिया जा रहा है. यह घोषणा टाटा टेक्नोलॉजीज द्वारा अपनी मजबूत बाजार स्थिति का फायदा उठाने और बढ़ते डिजिटल समाधान क्षेत्र में अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है.

IPO

कंपनी में टाटा मोटर्स की बड़ी हिस्सेदारी है. ऐसे में कंपनी के द्वारा ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करीब 8,11,33,706 तक शेयर जारी किए जा सकते हैं. अल्फा टीसी होल्डिंग की तरफ से 97,16,853 शेयर जारी किये जाने की संभावना है. जबकि, टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड 48,58,425 शेयर जारी कर सकती है.

2018 2$largeimg25 Feb 2018 121946800
IPO

टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ को लेकर एक काफी खास बात सामने आयी है. इसके तहत, टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयर होल्डर्स के लिए 10 फीसदी तक इक्विटी शेयर रिजर्व हो सकती है. इसका अर्थ है कि जिनके पास टाटा मोटर्स का शेयर है, वो आसानी से इस आईपीओ में शेयर ले सकते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.