Tata Power के शेयरों दिखने वाला है एक्शन, कंपनी ने किया बड़ी परियोजना का अधिग्रहण

4
tata2
Tata Power Share

Tata Power Share

Tata Power के शेयर में सोमवार को बड़ा एक्शन दिखने की संभावना है. दरअसल, कंपनी ने बीकानेर-नीमराना पारिषण परियोजना का अधिग्रहण कर लिया है. बीकानेर-तीन नीमराना-दो ट्रांसमिशन लि. परियोजना विशेष उद्देश्यीय इकाई (एसपीवी) है. इस इकाई का गठन पीएफसी कंसल्टिंग ने किया है.

Tata Power Share

रिन्यूएबल एनर्जी का बढ़ेगा इंफ्रा

टाटा ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने भारत में रिन्यूएबल एनर्जी के इंफ्रा को बढ़ावा देने के लिए बीकानेर-नीमराना पारेषण परियोजना का अधिग्रहण किया है. बिजली मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार शुल्क आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में सफल बोली लगाने के बाद कंपनी को आशय पत्र प्राप्त हुआ.

tata4
Tata Power Share

7000 मेगावाट रिन्यूएबल एनर्जी होगा प्रोड्यूस

बीकानेर-नीमराना पारिषण परियोजना को टाटा कंपनी ने बनाओ, अपनाओ, चलाओ-सौंप दो (बीओओअी) आधार पर विकसित करेगी. इससे राजस्थान में बीकानेर परिसर से 7,700 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा का पारेषण हो सकेगा.

Tata Power Share

ट्रांसमिशन गलियारे की होगी स्थापना

इस परियोजना में बीकानेर-तीन पूलिंग स्टेशन से नीमराना दो सबस्टेशन तक 340 किलोमीटर लंबे ट्रांसमिशन गलियारे की स्थापना शामिल है.

tata5
Tata Power Share

35 साल रखरखाव करेगी कंपनी

टाटा पावर 35 साल तक ट्रांसमिशन परियोजना का रखरखाव करेगी. इसकी अनुमानित लागत 1,544 करोड़ रुपये है. इसके विशेष उद्देश्यीय इकाई के हस्तांतरण की तारीख से 24 महीने के भीतर चालू होने की उम्मीद है.

Tata Power Share

क्या शेयर का हाल

शुक्रवार को बंद हुए शेयर बाजार में टाटा पॉवर के शेयर 2.58 प्रतिशत यानी 6.90 रुपये की तेजी के साथ 274.80 रुपये पर बंद हुआ था. पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर 278.50 रुपये के अधिकतम स्तर तक गए हैं.

tata7
Tata Power Share

Disclaimer

शेयर बाजार में निवेश बाजार जोखिमों के अंतर्गत है. किसी भी शेयर में निवेश से पहले किसी वित्तिय सलाहकार से सलाह ले लें और पूरी जानकारी लेने के बाद ही शेयर बाजार में निवेश करें.

Also Read..

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.