Tamil Nadu: सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बीजेपी नेता एस जी सूर्या गिरफ्तार, भारी सुरक्षा के बीच जज के सामने पेशी

3

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तमिलनाडु इकाई के नेता एस जी सूर्या को पुलिस ने शुक्रवार देर रात चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उन्हें मदुरै जज के सामने पेश किया गया.

क्या है मामला

दरअसल यह कार्रवाई भाजपा के प्रदेश सचिव सूर्या द्वारा उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी एक पोस्ट को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की ओर से की गई शिकायत के आधार पर की गई.

इन धाराओं के तहत हुई बीजेपी नेता की गिरफ्तारी

पुलिस ने कहा कि बीजेपी नेता सूर्या को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

अन्नामलाई ने सूर्या की गिरफ्तारी को आजादी पर अंकुश लगाने जैसा बताया

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई ने इस कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे अभिव्यक्ति की आजादी पर ‘अंकुश लगाने’ का प्रयास बताया. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रदेश सचिव थिरु सूर्या की गिरफ्तारी बेहद निंदनीय है. उनकी एकमात्र गलती द्रमुक (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) के सहयोगी कम्युनिस्टों के दोहरे मानदंडों को उजागर करना था. अभिव्यक्ति की आजादी को कम करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करना और थोड़ी-सी आलोचना से घबरा जाना, एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नेता के वास्तव में अलोकतांत्रिक और निरंकुश नेता बनने का संकेत है. उन्होंने कहा, ये गिरफ्तारियां हमें नहीं डिगाएंगी. हम सच सामने लाने के प्रयास जारी रखेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.