Lust Stories 2 में तमन्ना भाटिया का दिखेगा अलग अवतार, जानें इस एक्ट्रेस को कैसे मिला पहला एक्टिंग ब्रेक

37

साउथ की फेमस एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ तेलुगू और तमिल इंडस्ट्री में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है. 65 से अधिक मूवीज में अभिनय कर चुकीं बाहुबली एक्ट्रेस ने दक्षिण भारतीय अंतरराष्ट्रीय मूवी पुरस्कार जीता है. भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें साल 2010 में कलाईमामणि और 2017 में मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था. बीते दिनों तमन्ना भाटिया की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज 2 रिलीज हुई. इसमें एक्ट्रेस का एक अलग ही अवतार देखा गया.

लस्ट स्टोरीज 2 में तमन्ना का दिखा नया रूप

लस्ट स्टोरीज 2 तमन्ना भाटिया के लिए बेहद खास रही है. उन्होंने न केवल अपनी ‘नो किसिंग पॉलिसी’ को तोड़ा बल्कि इस फिल्म को करते हुए उन्हें अपने सपनों का राजकुमार भी मिल गया. जी हां लस्ट स्टोरीज 2 में तमन्ना पहली बार स्क्रीन पर किस करती नजर आएंगी. फिल्म में विजय को किस करने पर एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”मैंने कभी किसी एक्टर के आसपास इतना अच्छा महसूस नहीं किया और यही कारण है कि मैंने इस शॉर्ट फिल्म में वो सब नया करने की कोशिश की, जो पहले किसी फिल्म में नहीं कर पाई. इस फिल्म में पहली बार तमन्ना का बोल्ड लुक देखने को मिल रहा है, अबतक एक्ट्रेस को देसी लुक में ही देखा गया था.

तमन्ना भाटिया को लस्ट स्टोरीज के सेट पर हुआ प्यार

तमन्ना भाटिया और विजय वर्मा ने लस्ट स्टोरीज 2 के प्रमोशन में अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल कर दिया था. उन्होंने एक दूसरे के बारे में खुलकर बात की. तमन्ना ने एक्टर की तारीफ करते हुए कहा, विजय हमारे देश के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं और एक कलाकार के रूप में मैं उनका आदर करती हूं. वह काफी मजाकिया इंसान है, जिसके साथ आप कभी बोर नहीं हो सकते हैं. उनसे हर दिन मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिलता है.

तमन्ना भाटिया को फिल्मों में कैसे मिला ब्रेक?

तमन्ना भाटिया को ज्यादातर तेलुगु और तमिल फिल्मों में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते कि उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत चांद सा रोशन चेहरा (2005) नामक बॉलीवुड फिल्म से की थी. यह फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन अपने डेब्यू के कुछ समय बाद ही उन्होंने तेलुगू फिल्म श्री (2005) और तमिल फिल्म केडी (2006) में अभिनय किया, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. एक्ट्रेस को लेकर एक मजेदार किस्सा है, जब वह अपने स्कूल के वार्षिक समारोह में डांस कर रही थी, तभी वहां उन्हें किसी निर्देशक ने देखा और फिल्म ऑफर कर दी.

बाहुबली के बाद चमकी तमन्ना भाटिया की किस्मत

साउथ की ब्लॉकबस्टर ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ में तमन्ना भाटिया अवंतिका के किरदार में नजर आई. ये फिल्म एक्ट्रेस की लाइफ की टर्निंग पॉइंट थी. उनकी एक्टिंग के सभी दीवाने बन गये थे. तमन्ना ने एक योद्धा की भूमिका निभाई, जो बुरे लोगों को मारने से पहले नहीं हिचकिचाती और प्रभास के साथ उनकी केमिस्ट्री अद्भुत थी. एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ एक पीरियड वॉर फिल्म है, जिसने दुनिया भर में 510.90 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया था. प्रभास, तमन्ना के अलावा के इसमें राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, सत्यराज और नासर की प्रमुख भूमिकाओं में थे. बाहुबली अपनी रिलीज के समय दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई.

तमन्ना भाटिया की फिल्में, जिन्होंने दिलाई उन्हें खास पहचान

भारतीय सिनेमा में तमन्ना भाटिया की फिल्मों में साल 2009 में आई कोनकेम इष्टम कोनकेम कश्तम, 100% लव (2011), ऊसारवेली (2011), रचा (2012), तडाखा (2013), बाहुबली: द बिगिनिंग (2015), बंगाल टाइगर (2015), ऊपिरी (2016), बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (2017), F2: फन एंड फ्रस्ट्रेशन (2019), और सई रा नरसिम्हा रेड्डी (2019) शामिल हैं. वहीं उनकी तमिल फिल्मों में अयान (2009), पैया (2010), सिरुथाई (2011), वीरम (2014), धर्मा दुरई (2016), देवी (2016) और स्केच (2018) शामिल हैं. एक्ट्रेस ने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है, जिनमें हिम्मतवाला (2013), एंटरटेनमेंट (2014), और बबली बाउंसर (2022) शामिल हैं. उनकी ओटीटी फिल्मों में जी करदा और लस्ट स्टोरीज़ 2 और बबली बाउंसर जैसी सीरीज शामिल है.

तमन्ना भाटिया ने अपने नाम किये ये अवॉर्ड्स

तमन्ना भाटिया को 42वें सैटर्न अवार्ड्स में बाहुबली: द बिगिनिंग में एक योद्धा की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था. उन्होंने ‘ताड़खा’ में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट तेलुगू अभिनेत्री का SIIMA पुरस्कार जीता. एक्ट्रेस भारत सरकार के अभियान बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर है. फिल्म देवी के लिए तमन्ना को एशियानेट फ़िल्म पुरस्कार मिला था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.