Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah में दिशा वकानी की हुई छुट्टी! नयी दयाबेन के लिए चल रहे हैं ऑडिशन

49

तारक मेहता का उल्टा चश्मा बीते 15 सालों से दर्शकों का एंटरटेनमेंट करता आ रहा है. शो की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन-फॉलोइंग है. सीरियल में दयाबेन के रूप में दिशा वकानी एक प्रतिष्ठित किरदार है. अभिनेत्री के शो छोड़ने के सात साल बाद भी, दर्शकों को अभी भी उन्हें वापस देखने की उम्मीद है. जहां बीच-बीच में दिशा की वापसी की खबरें आती रहती हैं, वहीं अब निर्माताओं ने पुष्टि कर दी है कि वे जल्द ही दयाबेन के किरदार के साथ वापसी कर रहे हैं. एक एपिसोड में यह खुलासा होने के बाद, शो के प्रोजेक्ट हेड सोहिल रमानी ने इस बारे में बात की.

दयाबेन के रूप में दिशा वकानी की होगी वापसी या फिर आएगी बिल्कुल नई दया

सोहिल रमानी ने पिंकविला को बताया कि “दयाबेन के किरदार को रिप्लेस करना बहुत मुश्किल काम है, क्योंकि वह एक प्रतिष्ठित किरदार है, पिछले 7 सालों से लोग दयाबेन को शो में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हम अब भी चाहते हैं कि दिशा वकानी यह भूमिका निभाएं और हम उनके संपर्क में हैं. सोहिल ने कहा, “वह असित (मोदी) सर के भी संपर्क में हैं. फिलहाल, दिशा जी अपने 2 बच्चों के साथ अपनी निजी जिंदगी का आनंद ले रही हैं, लेकिन यह किरदार उनके दिल के भी बहुत करीब है.”

दिशा वकानी को मनाने की कोशिश में लगे हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स

आगे बताते हुए, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रोजेक्ट हेड ने कहा, “पिछले डेढ़ साल में, हमने इस किरदार के लिए कुछ कलाकारों का ऑडिशन लिया और कुछ ऐसे भी हैं जो दिशा वकानी के करीब भी आ गए हैं. हालांकि, हमारी पहली पसंद अभी भी दिशा जी हैं, यह ध्यान दिया जा सकता है कि असित जी ने पिछले कई सालों से इस किरदार का इंतजार किया है, क्योंकि वे एक करीबी रिश्ता साझा करते हैं, वरना कोई निर्माता किसी प्रतिष्ठित किरदार का इंतजार नहीं करेगा, ऐसे किरदार के लिए. हमने गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के कुछ महान अभिनेताओं का ऑडिशन लिया है. हमें सभी पहलुओं को देखना होगा कि क्या वह जेठालाल के साथ संगत है, उन्हें टप्पू की मां के रूप में फिट होना चाहिए. हमने लगभग 15-25 ऑडिशन दिए हैं, कलाकार और उनमें से 2-3 वास्तव में महान थे.”

दयाबेन की भूमिका के लिए चेकलिस्ट

रमानी ने साझा किया, “हमने कुछ कलाकारों को शॉर्टलिस्ट भी कर लिया है और हमने एपिसोड में घोषणा भी कर दी है. हम किरदार को पेश करने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे हैं. इसलिए, हमें ऐसा किरदार मिलेगा, जो ऊर्जा से भरपूर होगा, क्योंकि हमारी महिलाएं (गोकुलधाम से) भी अपनी बैठकों के दौरान दयाबेन को याद कर रहे हैं. इस चरित्र की अनुपस्थिति के कारण, ‘महिला मंडल’ के आसपास कम कहानियां बनाई जा रही हैं. यह हमारे लिए भी एक प्रतिबंध है. एक बार जब हमें किरदार वापस मिल जाएगा, तो हम भी पूर्ण कहानियां बनाना शुरू कर देंगे. दर्शकों के साथ-साथ, हम भी दयाबेन को वापस पाने के लिए उत्सुक हैं. हमें या तो दयाबेन देखने को मिल सकती है, इस साल या अगले साल की शुरुआत में.” सोहिल रमानी ने कहा, “यह चरित्र ऐसा है कि हमें 100 प्रतिशत आश्वस्त होना होगा. हम थोड़ी सी भी गलती नहीं कर सकते, क्योंकि लोग तुरंत अपनी राय सोशल मीडिया पर साझा करते हैं.”

दिशा वकानी की जगह नई दयाबेन के लिए चल रहे ऑडिशन

निर्माता असित मोदी ने दयाबेन की वापसी के बारे में खुलासा किया था. उन्होंने कहा, एक नया चेहरा खोजने के लिए ऑडिशन चल रहे हैं. उन्होंने कहा, “शो के दर्शक धैर्यपूर्वक अपनी पसंदीदा दयाबेन को शो में वापस देखने का इंतजार कर रहे हैं. किरदार के लिए चयन करना आसान नहीं है और किसी भी अभिनेत्री के लिए दिशा की भूमिका निभाना एक चुनौती होगी. हमें इस भूमिका के लिए एक शानदार कलाकार की आवश्यकता होगी.”

दयाबेन के रोल के लिए नई एक्ट्रेस की पुष्टि?

हालांकि, अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है. असित मोदी ने दर्शकों के दिलों में यह उम्मीद बरकरार रखी कि शायद उन्हें दिशा वकानी भी पर्दे पर देखने को मिलें. उन्होंने स्पष्ट किया, “मैं जीवन के प्रति हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखता हूं और जैसा कि वे कहते हैं, कुछ भी संभव है. इसलिए, जबकि मुझे उम्मीद है कि दिशा शो में वापसी करेंगी, मैंने इस भूमिका के लिए अभिनेत्रियों का ऑडिशन लेना शुरू कर दिया है. दिशा अपने पारिवारिक जीवन का आनंद ले रही हैं और शो में उनके योगदान के लिए मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं.”

परिवार के साथ टाइम बिताना चाहती हैं दिशा वकानी

बता दें, असित मोदी ने खुद वादा किया था कि वह दिशा वकानी को शो में वापस लाएंगे. तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने हाल ही में 15 साल पूरे किए और इस अवसर पर निर्माता ने कहा, “15 साल की इस यात्रा में, उन सभी को हार्दिक बधाई. एक ऐसा कलाकार है जिसे हम नहीं भूल सकते. वह कलाकार है दया भाभी उर्फ दिशा वकानी. उन्होंने इतने सालों तक प्रशंसकों का मनोरंजन किया है और हमें हंसाया भी है. फैंस उनके वापस आने का इंतजार कर रहे हैं और मैं आप सभी से वादा करता हूं कि दिशा वकानी जल्द ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा में वापस आएंगी.” बता दें कि 2017 में, दिशा वकानी मातृत्व अवकाश पर चली गईं और अभी तक स्क्रीन पर नहीं लौटीं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.