Taapsee Pannu के पिता को नहीं था बेटी के एक्टिंग करियर पर भरोसा, एक्ट्रेस ने कहा- ‘मेरे परिवार के लिए ये सब करना कठिन…’

0 22


बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू फिल्में के अलावा अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी खुलकर बोलती रहती हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पोस्ट और अपने इंटरव्यू में बेबाकी से अपनी निजी जिंदगी पर बात करती हैं। अब उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर बात की और बताया है कि जब वह मॉडलिंग और अभिनय करना चाहती थीं, तो उनका परिवार क्या सोचता था।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर तापसी पन्नू ने अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने एक महिला के तौर पर बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर बात की। तापसी पन्नू से पूछा गया कि ऐसे कौन से मौके थे जब उनको अपने पैर पीछे खींचने पड़े और जो सोचा था कि उसके लिए लड़ना पड़ा? इस सवाल का अभिनेत्री ने बेबाकी से जवाब दिया और अपने करियर को लेकर बात की।

तापसी पन्नू ने कहा, ‘मैं अपने परिवार से उन चीजों के बारे में सवाल करती हूं जो उन्हें लगा कि मैं एक लड़की होने के नाते नहीं कर सकती। यह उस समय की बात है जब मैंने अपनी इंजीनियरिंग कर ली, लेकिन मैं आगे मॉडलिंग और अभिनय करना चाहती थी। सिनेमा में मेरा होना उनके लिए एक दूर का विचार था। उन्होंने पत्रिकाओं में जो पढ़ा था, उसके आधार पर उनके दिमाग में इस इंटस्ट्री के बारे में नकारात्मक सोच आने लगी थी’।


तापसी पन्नू ने आगे कहा, ‘इस सोच को बदलने के लिए मुझे बहुत प्रयास करने पड़े। उन दिनों, एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले शख्स के लिए मॉडल बनना सबसे अच्छा करियर विकल्प नहीं माना जाता था। मेरे परिवार ने मुश्किल से कभी मुझे मेरे दोस्तों के घर पर रहने दिया होगा। उनके लिए यह स्वीकार करना मुश्किल था कि मैं एक नए शहर में अकेले रहूंगी। जब मैंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया था तो आखिरकार, मुझे मेरे साथ रहने के लिए मेरी बहन शगुन भी मिल गई’।


अभिनेत्री ने आगे कहा, ‘हम मुंबई चले गए, जहां मैंने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया। मुझे पता था कि मुझे फिर से उसी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन मैं इसके साथ ठीक थी। मेरे परिवार के लिए यह सब करना कठिन था। लंबे समय तक, मेरे पिता सोचते रहे कि मेरा अभिनय करियर जल्द खत्म हो जाएगा, और मैं अपनी एमबीए की डिग्री हासिल करूंगी। उन्होंने अब मेरा करियर को स्वीकार कर लिया है। मेरी बहन एक वेडिंग प्लानर है और उसे उसी के आसपास आने में भी समय लगा है। ऐसी सोच को तोड़ने वाली मैं अपने परिवार की पहली लड़की थी। इसने मेरे पक्ष में काम किया और मेरे भाई-बहनों का मार्ग प्रशस्त किया’।

इसके अलावा तापसी पन्नू ने अपने फिल्मी करियर और परिवार को लेकर और भी ढेर सारी बातें कीं। आपको बता दें कि हाल ही में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में छापामारी की थी। इन दोनों से आयकर विभाग ने दो दिनों तक लंबी पूछताछ की। कर चोरी का मामला फैंटम फिल्म्स से जुड़ा है, जो अनुराग ने बाकी फिल्ममेकर्स के साथ मिलकर बनायी थी।