राजस्थान के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार अनिवार्य, जानें कब से होगा लागू

3

राजस्थान के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार अनिवार्य कर दिया गया है. इसको लेकर सरकार की ओर से निर्देश जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि सभी स्कूलों में अब सूर्य नमस्कार अनिवार्य होगा.

15 फरवरी से लागू किया जाएगा

राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि प्रदेश के सभी स्कूलों में 15 फरवरी से सूर्य नमस्कार लागू किया जाएगा. राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सरकारी स्कूलों में प्रार्थना के समय सूर्य नमस्कार करवाने के कार्यक्रम की घोषणा की.

जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा पहला काम: शर्मा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को कहा कि जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा पहला काम है. शर्मा ने जयपुर के मानसरोवर स्थित राजस्थान आवासन मण्डल कार्यालय में मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने आम लोगों की शिकायतें सुनी और अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए निर्देश दिए. इस अवसर पर उन्होंने कहा, जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा प्रथम कार्य है. इसी क्रम में संकल्प पत्र में किए गए वादों को समय से पहले धरातल पर उतारना राज्य सरकार का लक्ष्य है.

देश के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिलेगा : शर्मा

अनुसार शर्मा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावना के अनुरूप अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को केंद्र व प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिले. उन्होंने कहा कि यह जनसुनवाई केंद्र सांगानेर ही नहीं अपितु पूरे राजस्थान के आमजन के लिए है. यहां सक्षम अधिकारी बैठेंगे तथा शिकायतों का मौके पर निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.