18 की उम्र में छूटी पढ़ाई तो टीवी रिमोट से आया आइडिया, 27 की उम्र में खड़ी कर दी करोड़ों की कंपनी

3
oyo1
रितेश अग्रावल

रियल्टी शो शार्क टैंक के तीसरे सीजन में रितेश बोट के को-फाउंडर अमन गुप्ता, शादी डॉट कॉम के फाउंडर अनुपम मित्तल, शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ विनीता सिंह और लेंसकार्ट को-फाउंडर पीयूष बंसल के साथ शार्क्स के रोल में नजर आएंगे और पिचर्स के बताये बिजनेस पर पैसा लगाएंगे.

रितेश अग्रावल

रितेश अग्रवाल 29 वर्षीय ओयो रूम्स के संस्थापक के रूप में जाने जाते हैं. 1993 में कटक के एक मारवाड़ी परिवार में जन्मे, उन्होंने उच्च अध्ययन के लिए दिल्ली जाने से पहले अपनी स्कूली शिक्षा ओडिशा में पूरी की. कॉलेज में रहते हुए, रितेश ने केवल 18 वर्ष की उम्र में Oravel Stays नाम से AirBnB समकक्ष कंपनी शुरू की.

oyo6
रितेश अग्रावल

दरअसल, रितेश अग्रवाल ने कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़कर अपना काम शुरू किया. उन्होंने 2015 में एक इंटरव्यू में बताया कि वो अपने एक रिश्तेदार के यहां गए थे. उन्हें टीवी पर कार्टून देखना था. मगर, उनके हाथ में रिमोर्ट नहीं था. ऐसे में उन्होंने लोगों को सस्ते होटल उपलब्ध कराने का आईडिया दिमाग में आया.

रितेश अग्रावल

रितेश का आईडिया बेहद कामयाब रहा. उन्होंने काफी कम समय में करीब 10 अरब डॉलर (करीब 83000 करोड़ रुपये) की मार्केट वैल्युशन वाली कंपनी खड़ी कर ली. आज चीन में भी ओयो रूम्स काम कर रहा है. यह किसी भारतीय स्टार्टअप के लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.