पीएम उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर 300 रूपये सस्ता, मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला

14

मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला आया है. सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए सब्सिडी राशि 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर कर दी है. कैबिनेट फैसले को लेकर मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह बात कही है. वहीं, कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि तेलंगाना में 889 करोड़ की लागत से सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी बनेगी.

कैबिनेट में किये गये फैसलों की जानकारी देते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गये है. जिसके तहत केंद्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर पर अतिरिक्त 100 रुपये की सब्सिडी दे रही है. इसके साथ ही तेलंगाना में केंद्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय खोलने को भी मंजूरी दी गई है. वहीं कैबिनेट ने सेंट्रल टर्मरिक बोर्ड बनाने को भी मंजूरी दी है.

600 रुपये में मिलेगा सिलेंडर

मोदी सरकार ने आज यानी बुधवार को उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिये सब्सिडी 200 रुपये प्रति सिलेंडर से बढ़ाकर 300 रुपये करने की घोषणा की है. सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद के यह जानकारी दी. बता दें, उज्ज्वला लाभार्थी फिलहाल 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर के लिये 703 रुपये देते हैं, जबकि इसका बाजार मूल्य 903 रुपये है. केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय के बाद उन्हें सिलेंडर 603 रुपये में मिलेगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.