कर्नाटक : विदेशी पर्यटक के साथ दुर्व्यवहार के मामले में फुटपाथ दुकानदार गिरफ्तार, जानें पूरी कहानी

8

बेंगलुरू के एक फुटपाथ दुकानदार को विदेशी पर्यटक के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है. यह जानकारी पुलिस की ओर से दी गयी है. पुलिस ने बताया कि विदेशी पर्यटक नीदरलैंड का रहने वाला है और वह एक यूट्‌यूब ब्लाॅगर भी है. जिस वक्त दुर्घटना हुई उस वक्त वह युवक अपने यूट्‌यूब चैनल के लिए ब्लाॅग रिकार्ड कर रहा था.

दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है, जिसमें विदेशी पर्यटक के साथ एक फुटपाथ दुकानदार बदतमीजी करता नजर आता है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है और उस दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने ट्‌वीट कर कहा है कि किसी भी विदेशी पर्यटक के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

दो महीने पहले हुई थी घटना

कर्नाटक पुलिस के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आयी है कि दुर्व्यवहार की यह घटना दो महीने पहले की है. वह विदेशी पर्यटक अपने देश वापस लौट चुका है. वायरल वीडियो में वह फुटपाथ दुकानदार को बहुत ही सज्जनता के साथ नमस्ते करता दिख रहा है, लेकिन वह दुकानदार उसके नमस्ते के जवाब में उसके साथ बदतमीजी करता दिख रहा है.

मामला दर्ज कर हुई कार्रवाई

बेंगलुरू वेस्ट डिवीजन के डीसीपी लक्ष्मण बी निमबार्गी ने कहा कि हमें बदतमीजी किये जाने के संबंध में जानकारी मिली थी इसलिए मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी का नाम नवाब हयात शरीफ है, उसके खिलाफ कर्नाटक पुलिस एक्ट सेक्शन 92 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पर्यटक ने भारतीयों के साथ मस्ती भी की

जानकारी के अनुसार विदेशी पर्यटक का भारत में शूट किया गया कुछ और वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें वह भारतीयों के साथ मस्ती करता नजर आ रहा है और वह काफी खुश भी नजर आ रआ है. विदेशी पर्यटकों के साथ दुर्व्यहार की वजह से देश की छवि धूमिल होती है इसलिए इस मसले को काफी गंभीरता के साथ लिया जा रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.