Stocks to Watch: RIL, HUL, REC, Paytm, Tata Steel, Jet समेत इन शेयरों पर होगी बाजार की नजर, तैयार कर लें लिस्ट

13

Stock to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो दिनों से महागिरावट देखने को मिल रही है. बाजार लगातार मुनाफावसूली के कारण गिरता रहा है. हालांकि, ग्लोबल मार्केट से मिल रहे संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार में हरियाली लौट सकती है. सुबह 7:40 बजे गिफ्ट निफ्टी 28 अंक ऊपर 21,555 पर दिख रहा था. इस बीच, एशिया में निक्केई 1.5 फीसदी और कोस्पी 1 फीसदी चढ़ा. दूसरी ओर, ASX200 और हैंग सेंग में 0.7 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई. वॉल स्ट्रीट सूचकांकों में डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज में 0.54 प्रतिशत, एसएंडपी 500 में 0.88 प्रतिशत की बढ़ोतरी और टेक-हैवी नैस्डैक कंपोजिट में 1.35 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ तेजी आई. इससे आज घरेलू बाजार को बल मिलने की संभावना है. ऐसे में बाजार में इन शेयरों पर नजर होगी.

इन कंपनियों के आएंगे परिणाम: रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंदुस्तान जिंक, सुप्रीम इंडस्ट्रीज, वन 97 कम्युनिकेशंस, सेंट्रल बैंक, क्रेडिटएक्सेस ग्रामीण, हैटसन एग्रो प्रोडक्ट, आरबीएल बैंक, तेजस नेटवर्क, अतुल, वेंड्ट (इंडिया), सीईएससी, अवंतेल.

रिलायंस इंडस्ट्रीज: विश्लेषकों के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के उपभोक्ता व्यवसाय के Q3FY24 प्रदर्शन में आय वृद्धि का नेतृत्व करने की उम्मीद है. जबकि ऊर्जा व्यवसाय में क्रमिक कमजोरी दिखाई देने की उम्मीद है, उपभोक्ता व्यवसाय, विशेष रूप से खुदरा, में मजबूत वृद्धि का अनुमान है.

इंडसइंड बैंक: निजी क्षेत्र के ऋणदाता ने दिसंबर तिमाही (Q3FY24) के लिए 2,297.9 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ में साल-दर-साल (Y-o-Y) 17 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की. इसकी शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) साल-दर-साल 17.8 प्रतिशत बढ़कर 5,295.7 करोड़ रुपये हो गई. सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (जीएनपीए) 1.92 प्रतिशत बनाम 1.93 प्रतिशत तिमाही-दर-तिमाही रहीं. एनएनपीए 0.57 प्रतिशत पर स्थिर था.

जेट एयरवेज: सुप्रीम कोर्ट ने जालान कलरॉक कंसोर्टियम (JKC) को 31 जनवरी तक 150 करोड़ रुपये जमा करने का निर्देश दिया है.

टाटा स्टील: गार्डियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा स्टील ने ब्रिटेन के वेल्स में पोर्ट टैलबोट स्टीलवर्क्स में ब्लास्ट फर्नेस को चालू रखने के ट्रेड यूनियन के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, जिससे लगभग 3,000 नौकरियां खतरे में पड़ सकती हैं.

बंधन बैंक: भारतीय रिजर्व बैंक ने तीन साल की अवधि के लिए बैंक के पूर्णकालिक निदेशक (कार्यकारी निदेशक के रूप में नामित) के रूप में राजिंदर कुमार बब्बर की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन: कंपनी ने राजस्थान और गुजरात में संभावित नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों से बिजली की निकासी के लिए ट्रांसमिशन सिस्टम के विकास के लिए दो विशेष प्रयोजन वाहनों (KPS III HVDC ट्रांसमिशन लिमिटेड, और बाड़मेर I ट्रांसमिशन लिमिटेड) को शामिल किया है.

आरईसी: भारत सरकार के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय ने आरईसी लिमिटेड को रूफटॉप सोलर (आरटीएस) कार्यक्रम के लिए समग्र कार्यक्रम कार्यान्वयन एजेंसी के रूप में नामित किया है.

सुप्रीम पेट्रोकेम: इसने Q3FY24 में 1,183.32 करोड़ रुपये की शुद्ध बिक्री दर्ज की, जबकि एक साल पहले यह 1,177.39 करोड़ रुपये थी. इसके अलावा, कंपनी ने 67.66 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया, जो पिछले साल के 89.85 करोड़ रुपये के लाभ से 25 प्रतिशत कम है. हालांकि, कंपनी ने कहा, नवंबर के अंत से वाणिज्यिक जहाजों पर यमन के हौथी विद्रोहियों द्वारा शुरू किए गए मिसाइल हमले से अमेरिका और तुर्की सहित यूरोप में कंपनी के उत्पादों के निर्यात पर असर पड़ रहा है.

मैग्नम वेंचर्स: बोर्ड ने 48.92 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू को मंजूरी दे दी है. इसने रिकॉर्ड तिथि गुरुवार, 25 जनवरी, 2024 तय की है.

फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज: दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी की कुल आय साल-दर-साल 8.5 फीसदी गिरकर 1,054.81 करोड़ रुपये हो गई, जबकि इसका शुद्ध लाभ साल-दर-साल 20 फीसदी बढ़कर 95.40 करोड़ रुपये हो गया.

मेट्रो ब्रांड्स: बोर्ड ने FY24 के लिए 5 रुपये के भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों के अंकित मूल्य पर 2.75 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतरिम लाभांश को मंजूरी दे दी है. इसके लिए रिकॉर्ड तिथि 31 जनवरी, 2024 होगी. इसका शुद्ध लाभ साल-दर-साल 12.6 प्रतिशत गिरकर 97.81 करोड़ रुपये हो गया.

मास्टेक: निदेशक मंडल ने 27 जनवरी को रिकॉर्ड तिथि के साथ वित्त वर्ष 24 के लिए 7 रुपये का अंतरिम लाभांश घोषित किया है.

ल्यूपिन: फार्मा प्रमुख को यूलोरिक टैबलेट, 40 मिलीग्राम और 80 मिलीग्राम के सामान्य समकक्ष के विपणन के लिए फेबुक्सोस्टैट टैबलेट, 40 मिलीग्राम और 80 मिलीग्राम के लिए संक्षिप्त नई दवा एप्लिकेशन के लिए संयुक्त राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) से मंजूरी मिल गई है. टाकेडा फार्मास्यूटिकल्स यू.एस.ए., इंक. का उत्पाद भारत में ल्यूपिन की पीथमपुर सुविधा में निर्मित किया जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.