Share Market: Zomato, KPI Energy, Banks, Bata, Kansai Nerolac समेत इन शेयरों पर होगी नजर, अभी बना लें लिस्ट

26

Stocks to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को जारी तूफानी तेजी के आज भी जारी रहने की उम्मीद की जा रही है. ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच गिफ्ट निफ्टी सुबह 7.30 बजे 70 अंक ऊपर 21,750 पर दिख रहा है. जबकि, मासिक डेरिवेटिव समाप्ति दिन के हाफ के बाद में कुछ अस्थिरता पैदा कर सकती है. दूसरी तरफ, सेबी ने डीमैट और म्यूचुअल फंड खाताधारकों के लिए अपने खाते में नामांकन प्रदान करने की समय सीमा 30 जून, 2024 तक बढ़ा दी है. एशिया के अन्य देशों में कारोबार लगभग सामान्य से ऊपर है. ऐसे में आज बाजार की नजर इन शेयरों पर रहेगी.

बैंक, एनबीएफसी: बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के शेयरों पर गुरुवार को फोकस रहने की संभावना है, क्योंकि आरबीआई ने अपनी ‘2022-23 की प्रवृत्ति और प्रगति रिपोर्ट’ में कहा है कि दोनों वित्तीय संस्थान मजबूत और लचीले बने हुए हैं. बैंकों की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (जीएनपीए) एक दशक के निचले स्तर पर. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बैंकों और एनबीएफसी को अपनी बैलेंस शीट को और मजबूत करने, शासन मानकों में सुधार करने और असुरक्षित ऋणों में वृद्धि पर नजर रखने की जरूरत है.

आजाद इंजीनियरिंग: आज शेयर बाजार में डेब्यू करेगी. ग्रे मार्केट प्रीमियम अपने आईपीओ को मजबूत प्रतिक्रिया के बाद स्टॉक के लिए 50 प्रतिशत से अधिक की संभावित लिस्टिंग लाभ का सुझाव देता है.

जोमैटो: जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय, पुणे जोनल यूनिट ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि 29 अक्टूबर 2019 से 31 मार्च 2022 की अवधि के लिए ब्याज और जुर्माने के साथ 401.70 करोड़ रुपये की कथित कर देनदारी क्यों होनी चाहिए? कंपनी से मांग नहीं की जाएगी.

बाटा इंडिया: बिक्री कर अन्ना सलाई आकलन प्रभाग से कारण बताओ नोटिस मिला है, जिसमें 60.56 करोड़ रुपये का कर और उस पर ब्याज लगाने का प्रस्ताव है.

अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस, अदानी टोटल गैस: अदानी समूह की इन कंपनियों ने बुधवार को अलग-अलग घोषणाओं में एक नई साझेदारी, एक नया ऑर्डर जीत और एक संयुक्त उद्यम (जेवी) पूरा होने का खुलासा किया. अदानी एनर्जी ने एसियासॉफ्ट होल्डिंग्स की स्मार्ट मीटरिंग समाधान शाखा के साथ एक स्मार्ट मीटर संयुक्त उद्यम में प्रवेश किया है. इसके अलावा, कंपनी को गुजरात में एक ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट के लिए 3,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर भी मिला.

कंसाई नेरोलैक पेंट्स: बिल्डिंग समेत मुंबई की जमीन रुनवाल ग्रुप को 726 करोड़ रुपये में बेचेगी.

केपीआई ग्रीन एनर्जी (केपीआई एनर्जी): बोनस मुद्दे/अधिकृत पूंजी/अन्य व्यवसाय में वृद्धि पर विचार करने के लिए बोर्ड की बैठक 30 दिसंबर को होगी.

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम): ब्रेनबीज सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (‘ब्रेनबीज’) के आरंभिक हिस्से के रूप में 28.06 लाख इक्विटी शेयरों को बेचने के लिए, जो मौजूदा जारी और भुगतान की गई इक्विटी शेयर पूंजी का 0.58 प्रतिशत है.

साउथ इंडियन बैंक: सही आधार पर इक्विटी शेयर जारी करके 1,750 करोड़ रुपये तक जुटाएगा.

एसबीआई: विभिन्न परिपक्वता अवधि में खुदरा और थोक जमा पर ब्याज दरों में 50 आधार अंक (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी बुधवार से प्रभावी हो गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.