Share Market: Adani Group, Power Grid, Axis Bank, Zee समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी तैयार कर लें लिस्ट

14

Stocks to Watch: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच साल के आखिरी कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरूआत हो सकती है. सुबह 730 बजे गिफ्ट निफ्टी 50 अंक ऊपर 21,540 पर दिख रहा है. वहीं, हैप्पी फोर्जिंग्स, क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग (मुफ्ती मेन्सवियर), आरबीजेड ज्वैलर्स ये तीन स्टॉक आज एक्सचेंजों पर डेब्यू करने वाले हैं. इसमें हैप्पी फोर्जिंग्स और क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग को करीब 82 गुना और 51.9 गुना सब्सक्राइब किया गया था, जबकि आरबीजेड ज्वैलर्स को इश्यू साइज से 16.7 गुना तक बोलियां प्राप्त हुई हैं. इस बीत आज बाजार में इन कंपनियों के शेयर में जोश दिखेगा.

अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस: अदानी समूह की कंपनी ने आज एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसे पीएफसी कंसल्टिंग लिमिटेड (पीएफसीसीएल) से हलवद ट्रांसमिशन के अधिग्रहण के लिए एक आशय पत्र (एलओआई) प्राप्त हुआ है. हलवद ट्रांसमिशन, एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी), चरण III भाग ए पैकेज के तहत, खावड़ा आरई पार्क से 7 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा (आरई) निकालने के लिए पीएफसीसीएल द्वारा स्थापित किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि एईएसएल ने टैरिफ-आधारित प्रतिस्पर्धी बोली (टीबीसीबी) प्रक्रिया के माध्यम से परियोजना जीती है और अगले 24 महीनों में बूम (बिल्ड, ओन ऑपरेट और मेंटेन) के आधार पर इस परियोजना को चालू करेगी.

अदानी ग्रीन: अदानी परिवार 1,480.75 रुपये प्रति शेयर पर अधिमान्य वारंट जारी करके अदानी ग्रीन एनर्जी में 9,350 करोड़ रुपये का निवेश करेगा.

अदानी पोर्ट्स: गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करके धन जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बोर्ड 03 जनवरी को बैठक करेगा.

टाटा मोटर्स: सील्स ने टाटा एलपीओ 1,618 डीजल बस चेसिस की 1,350 इकाइयों की आपूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के साथ सौदा किया है, जो विशेष रूप से इंटरसिटी और लंबी दूरी की यात्रा के लिए डिज़ाइन किए गए हैं.

एक्सिस बैंक, ज़ी लर्न: ऋणदाता ने ज़ी लर्न के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही की मांग करते हुए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष एक याचिका दायर की है. उत्तरार्द्ध ने कहा कि वह उक्त याचिका में दावा किए गए तथ्यों को सत्यापित करने के लिए जानकारी संकलित कर रहा था.

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन: तमिलनाडु में अपने 500 मेगावाट पवन ऊर्जा क्षेत्र में वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया. इसके अतिरिक्त, इसने पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन से 18.20 करोड़ रुपये में वेटमैन ट्रांसमिशन और 18.40 करोड़ रुपये में कर्नाटक में कोप्पल-गडग ट्रांसमिशन एसपीवी का अधिग्रहण किया.

एनबीएफसी: वित्त उद्योग विकास परिषद (एफआईडीसी) के अनुसार, शहरी क्षेत्रों में गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों द्वारा ऋण मंजूरी वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में 5 प्रतिशत कम होकर 2.09 ट्रिलियन रुपये हो गई, जो वित्त वर्ष 2023 की समान अवधि में 2.2 ट्रिलियन रुपये थी.

पीरामल एंटरप्राइजेज: अपने उपभोक्ता उत्पाद शाखा – पीरामल कंज्यूमर प्रोडक्ट्स में 289.60 करोड़ रुपये का निवेश करता है.

एसजेवीएन: गुजरात ऊर्जा विकास निगम से 550 करोड़ रुपये के अनुमानित मूल्य पर 100 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना जीती.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.