इस्पात मंत्रालय ने सेल, एनएमडीसी के तीन निदेशकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया

7

इस्पात मंत्रालय ने कथित कदाचार के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की इस्पात कंपनी सेल के दो बोर्ड स्तर के अधिकारियों और लौह अयस्क कंपनी एनएमडीसी के एक निदेशक को निलंबित कर दिया है.

आचार संहिता उल्लंघन मामले में 26 अन्य अधिकारियों को भी निलंबित किया गया

सेल ने शेयर बाजार को बताया कि उसने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 26 अन्य अधिकारियों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. कंपनी ने कहा कि इस्पात मंत्रालय ने 19 जनवरी, 2024 के अपने पत्रों के जरिए भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड के आचरण, अनुशासन और अपील नियम, 1977 के नियम 20 के उप-नियम (1) द्वारा दी गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए वी एस चक्रवर्ती, निदेशक (वाणिज्यिक) और ए के तुलसियानी, निदेशक (वित्त) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

एनएमडीसी लिमिटेड के निदेशक को भी निलंबित किया गया

इस्पात मंत्रालय के एक अन्य उपक्रम एनएमडीसी ने भी कहा कि उसके बोर्ड स्तर के अधिकारी वी सुरेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. कंपनी ने कहा, इस्पात मंत्रालय ने एनएमडीसी लिमिटेड के निदेशक (वाणिज्यिक) वी सुरेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

क्या है मामला

सेल ने एक अलग बयान में कहा कि यह मामला लोकपाल के निर्देशानुसार की जा रही कुछ जांचों से संबंधित है. सेल के चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश ने कहा, कंपनी का कारोबार सामान्य रूप से चल रहा है और इसका कंपनी के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. हम कॉरपोरेट प्रशासन और नैतिक आचरण के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए समर्पित हैं. सेल लगातार मजबूत स्थिति में है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.