कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर किया हमला कहा-10 मई से होगी बदलाव की शुरुआत

5

कांग्रेस के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा कि इन्होंने सरकारी एजेंसियों आईटी और ईडी का बहुत दुरुपयोग हमारे मित्रों के खिलाफ किया है. ये संविधान का सम्मान नहीं करते हैं. 10 मई कर्नाटक के इतिहास में बहुत खास होगा, क्योंकि इस दिन से ही कर्नाटक में बदलाव की शुरुआत होगी. गौरतलब है कि इसी दिन प्रदेश में चुनाव के लिए मतदान होना है.

लक्ष्मण सावदी पर बोले ये बड़ी बात

भाजपा से इस्तीफा देने वाले पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी के बारे में डीके शिवकुमार ने कहा कि वे ना तो मेरे संपर्क में हैं और ना ही उन्होंने मुझसे बात की है. दरअसल भाजपा से बागी हुए लक्ष्मण सावदी टिकट को लेकर नाराज हुए हैं. उन्होंने अथानी विधानसभा सीट से टिकट की मांग की थी, लेकिन उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने नाराज होकर पार्टी छोड़ दी.

बीजेपी के कई नेता हुए बागी

ज्ञात हो कि इस बार के चुनाव में भाजपा के बागी पार्टी को बड़ी चुनौती पेश करने वाले हैं. सावदी जैसे कई नेता हैं जो पार्टी से नाराज चल रहे हैं और पार्टी छोड़कर कांग्रेस या जेडीएस का रुख करने को तैयार हैं. बीजेपी इस चुनाव में सभी समुदायों को खुश करने की कोशिश कर रही है, जिसकी वजह से उसके कई नेता बागी हो रहे हैं.

बागियों को साध रही है कांग्रेस

इधर कांग्रेस पार्टी यह जानती है कि बागी नेता उनके लिए काम के साबित हो सकते हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी उन्हें साधने में जुट गयी है. चूंकि 10 मई को प्रदेश में मतदान होना है और 13 तारीख को मतगणना होगी, इसलिए कांग्रेस पार्टी एंटी इनकंबेंसी का लाभ उठाना चाहती है.

नंदिनी दूध पर भी मचा बवाल

कुछ दिनों पहले डीके शिवकुमार ने नंदिनी दूध को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला था और कहा था कि अमूल दूध को प्रदेश में लाकर सरकार प्रदेश के दुग्ध उत्पादकों के साथ बुरा व्यवहार कर रही है और उनके कामकाज को चौपट करना चाह रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.