SBI का धांसू स्पेशल एफडी प्लान, मिलेगा सोच से ज्यादा ब्याज और जमा राशि पर आसान लोन, जानें डिटेल

5
SBI
SBI

SGRTD: अगर आप अपनी गाढ़ी कमाई को किसी सुरक्षित निवेश करके बेहतर रिटर्न पाने का विकल्प खोज रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा एक विशेष एफडी योजना की शुरूआत की गयी है.

SBI Green Rupee Term Deposit

भारतीय स्टेट बैंक ने पर्यावरण-अनुकूल पहलों और परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए धन जुटाने के लिए SBI Green Rupee Term Deposit (SGRTD) लॉन्च किया गया है. इस एफडी से Green Finance Ecosystem को बढ़ावा मिलने में मदद मिलेगी.

d3
SBI Green Rupee Term Deposit

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा कि इस योजना की पेशकश करके, हम 2070 तक अपने देश को शुद्ध कार्बन शून्य बनाने, सभी के लिए एक हरित और पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार वित्तीय भविष्य को बढ़ावा देने के भारत सरकार के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

SBI Green Rupee Term Deposit

एसबीआई ग्रीन रुपी टर्म डिपॉजिट योजना निवासी व्यक्तियों, गैर-व्यक्तियों और एनआरआई ग्राहकों के लिए खुली है. इसमें निवेशक को तीन अलग-अलग अवधियों में से चुनने की सुविधा प्रदान करता है. निवेशक अपने पैसे 1111 दिन, 1777 दिन और 2222 दिन के लिए एफडी करा सकते हैं.

sa4
SBI Green Rupee Term Deposit

वर्तमान में, यह योजना शाखा नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध है, और इसे जल्द ही अन्य डिजिटल चैनलों जैसे योनो और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं (INB) के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा. इस योजना में खुदरा जमा के लिए 1111 दिन- 6.65%, 1777 दिन- 6.65% और 2222 दिन-6.40% ब्याज दर मिलेगा.

SBI Green Rupee Term Deposit

एसबीआई ग्रीन रुपया टर्म डिपॉजिट (एसजीआरटीडी) के थोक जमा के लिए ब्याज दर 1111 दिन- 6.15%, 1777 दिन- 6.15% और 2222 दिन- 5.90% निवेशकों को दिया जा रहा है. वरिष्ठ नागरिक, कर्मचारी, कर्मचारी वरिष्ठ नागरिक जनता के लिए लागू दर पर अतिरिक्त ब्याज दर दिया जा रहा है. वहीं, एनआरआई वरिष्ठ नागरिक/एनआरआई कर्मचारी पात्र नहीं हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.