Sadhguru Jaggi Vasudev: आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की हुई ब्रेन सर्जरी

5

Sadhguru Jaggi Vasudev

Sadhguru Jaggi Vasudev: बताया जा रहा है कि आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव पिछले चार सप्ताह से सिरदर्द की समस्या से परेशान थे. इसके बावजूद वो दैनिक कार्यक्रम और आध्यात्मिक गतिविधि जारी रखे हुए थे. लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया, जहां ब्रेन की सर्जरी कराई गई.

सर्जरी के बाद सद्गुरु जग्गी वासुदेव की हालत में सुधार

ब्रेन सर्जरी के बाद फिलहाल सद्गुरु जग्गी वासुदेव की स्थिति ठीक है. हालत में लगातार सुधार हो रही है. सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें सद्गुरु जग्गी वासुदेव कुछ बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं. 25 सेकंड के वीडियो में आध्यात्मिक गुरु ने बताया कि ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी हालत ठीक है.

सद्गुरु के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर उनका एक वीडियो पोस्ट किया गया और बताया गया कि डॉक्टरों ने पाया कि पिछले चार हफ्तों से सद्गुरु गंभीर सिरदर्द को नजरअंदाज कर रहे थे और खुद को लगातार अपने कठिन कार्यक्रम में व्यस्त कर रहे थे, जिसमें महाशिवरात्रि भी शामिल थी. 15 मार्च को एमआरआई से पता चला कि मस्तिष्क में भारी रक्तस्राव हो रहा है. इस बीच तेज दर्द के बाद उन्होंने दवा खाकर अपना काम जारी रखा. बताया गया कि 17 मार्च को सुबह सद्गुरु को अस्पताल ले जाना पड़ा. जहां पता चला कि उनके मस्तिष्क में जानलेवा सूजन है. पोस्ट में जानकारी दी गई कि सद्गुरु की सर्जरी 17 मार्च को ही की गई. जिसके बाद वो धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं.

अपोलो अस्पताल के डॉक्टर का बयान आया सामने

दिल्ली अपोलो के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ विनित सूरी ने सद्गुरु के स्वास्थ्य के बारे में बताया, हम उनसे मजाक कर रहे थे कि हम जो कर सकते थे हमने किया है लेकिन आप खुद को ठीक कर रहे हैं. जिस तरह का सुधार हम देख रहे हैं वह हमारी उम्मीद से परे है. वह अब बिल्कुल ठीक हैं. उनका पूरा दिमाग, शरीर सामान्य हैं और वह लगातार ठीक हो रहे हैं.

Also Read: इन बॉलीवुड गानों से क्रिएट करें परफेक्ट होली वाइब्स, अभी कर लें अपनी प्लेलिस्ट में शामिल

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.