लक्षद्वीप और अयोध्या के लिए मिलेगा सस्ता हवाई टिकट, राम मंदिर के पास रेडिसन खोलेगा होटल, जानें डिटेल

8

Flights for Lakshadweep and Ayodhya: अगर आप लक्षद्वीप या अयोध्या जाने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है. एक तरफ मालदीव और भारत विवाद के कारण लक्षद्वीप जाने वाले यात्रियों की इंक्वायरी बढ़ी है. वहीं, अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के पहले कई बड़ी कंपनियां वहां निवेश की तैयारी कर रही हैं. इस बीच बताया जा रहा है कि सस्ती हवाई सेवा देने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट के चेयरमैन और सीईओ अजय सिंह ने इन जगहों के लिए उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है. वहीं राम मंदिर के पार रेडिसन ग्रुप के द्वारा एक 80 कमरों का होटल बनाने की घोषणा की गयी है. लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, अजय सिंह ने घोषणा की है कि स्पाइसजेट जल्द ही यात्रियों को सस्ते किराया में लक्षद्वीप और अयोध्या की यात्रा करायेगा. उन्होंने ये घोषणा कंपनी के एजीएम बैठक में की है. कंपनी ये फैसला यात्रियों की मांग और इस आईलैंड को लेकर बढ़ते सर्च वॉल्यूम को लेकर किया है. इस बीच आज अयोध्या से अहमदाबाद के बीच IndiGo Flight सेवा का उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया गया है.

क्यों लक्षयद्वीप बन रहा यात्रियों की पसंद

पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप की यात्रा की थी. इस दौरान उन्होंने आईलैंड की कई खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उनकी इस यात्रा पर मालदीव के कुछ मंत्रियों ने पीएम मोदी और भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थी. इसके बाद, दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गयी. भारत सरकार ने मालदीप का राजदूत को भी तलब किया. मामला बढ़ने पर, मालदीव सरकार ने रविवार को युवा मंत्रालय में उप मंत्रियों मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महज़ूम माजिद को निलंबित कर दिया. इस बीच, कई ट्रैवल एजेंसियों ने मालदीव के टिकट बुकिंग को बंद कर दिया. सोशल मीडिया पर, मालदीव के बजाय लक्षद्वीप जाने का अनुरोध किया जा रहा है. बॉलीवुड सितारे अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अक्षय कुमार और पू्र्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई प्रमुख हस्तियों ने लोगों से भारतीय द्वीपों और तटीय स्थलों की यात्रा की अपील की.

रेडिसन समूह ने अयोध्या में खोला होटल

रेडिसन होटल समूह ने अयोध्या में अपना होटल खोलने की बुधवार को घोषणा की. शहर में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले यह घोषणा की गई है, जिससे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. कंपनी के अनुसार, पार्क इन बाय रेडिसन का अयोध्या स्थित 80 कमरे का होटल राम जन्मभूमि मंदिर, हनुमान गढ़ी मंदिर और सीता की रसोई जैसे उल्लेखनीय स्थलों के पास स्थित है. रेडिसन होटल समूह के मानद चेयरमैन एवं प्रमुख सलाहकार (दक्षिण एशिया) के बी काचरू ने कहा कि हम अयोध्या में अपने नए होटल के उद्घाटन से खुश हैं. इससे उसे पवित्र शहर में शुरुआती बढ़त मिलेगी. समृद्ध सांस्कृतिक विरासत तथा ऐतिहासिक स्थलों की वजह से अयोध्या की हमारे देश के दिल में एक खास जगह है. उन्होंने कहा कि यह विस्तार भारत के दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में बेहतरीन आतिथ्य अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समारोह में शिरकत करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.