सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : लाॅरेंस विश्नोई का भांजा मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान से भारत लाया गया

51

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड लाॅरेंस विश्नोई के भांजे और मुख्य आरोपी सचिन बिश्नोई उर्फ ​​सचिन थापन को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अजरबैजान के बाकू से भारत प्रत्यर्पित किया है. सचिन बिश्नोई को दिल्ली ले आया गया है, उक्त जानकारी स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने मीडिया को दी है.

अजरबैजान फरार हो गया था सचिन बिश्नोई

सिद्धू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग करने के बाद सचिन बिश्नोई अजरबैजान फरार हो गया था. जानकारी के अनुसार उसने भारत में रहकर ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग की और फिर फर्जी पासपोर्ट बनाकर देश से भाग गया था. उसे लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक एसीपी, दो इंस्पेक्टर एवं चार अफसर अजरबैजान गये थे, पहले तो सचिन बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया और उसके बाद उसे भारत लाया गया.

कौन है सचिन बिश्नोई

सचिन बिश्नोई लाॅरेंस बिश्नोई का भांजा है और उसने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी. सचिन पर इसके अलावा टारगेट किलिंग और एक्सटॉर्शन समेत कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं. सचिन बिश्नोई इन मामलाों में वाटेंड है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली पुलिस की अपील पर उसके खिलाफ 11 लुक आउट नोटिस जारी किए जा चुके थे. वह साल 2020 से फरार चल रहा था और अब जाकर उसकी गिरफ्तारी हुई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.