जेल से बाहर निकलते ही एक्टिव हुए सिद्धू, मूसेवाला परिवार से की मुलाकात, AAP सरकार पर साधा निशाना

10

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू रोडरेज केस में सजा पूरी करने के बाद जेल से रिहा होते ही सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान सिद्धू ने राज्य सरकार में कानून व्यवस्था की स्थित पर सवाल उठाया. सोमवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिवंगत गायक मूसेवाला के माता-पिता से मिले. मुलाकात के लिए सिद्धू मानसा स्थित उनके आवास पर गए थे. गौरतलब है कि शुभदीप सिंह सिद्धू की पिछले साल 29 मई को मानसा में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. वह सिद्धू मूसेवाला के तौर पर लोकप्रिय थे.

आम आदमी पार्टी सरकार पर साधा निशाना: सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात के दौरान पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पंजाब की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या सरकार अपराध की रक्षा कर रही है. गौरतलब है कि 1988 के एक रोडरेज केस में करीब 10 महीने की सजा काटने के बाद सिद्धू शनिवार को पटियाला केंद्रीय कारागार से रिहा हुए.

सिद्धू की घटाई गई सुरक्षा: बता दें, जेल से रिहा होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा में कटौती कर दी गई है. जेल जाने से पहले उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिली थी, लेकिन जेल से बाहर आने के बाद उनकी सुरक्षा घटाकर वाई प्लस कर दी गई है. गौरतलब है कि साल 1988 के रोडरेज मामले में उच्चतम न्यायालय की ओर से एक साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाये जाने के बाद सिद्धू ने पटियाला की एक अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. इसके बाद अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया था.

सिद्धू मूसेवाला की कर दी गई थी हत्या: शुभदीप सिंह सिद्धू या सिद्धू मूसेवाला की बीते साल गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वो नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहते दिसंबर 2021 में कांग्रेस में भी शामिल हुए थे. उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर मानसा सीट से लड़ा था, लेकिन वो चुनाव हार गए थे. बता दें, मूसेवाला के माता-पिता अपने बेटे के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.