पुरानी दिल्ली इलाके में अब खुलने लगी हैं दुकानें, लोगों ने ली राहत की सांस

0 131

पुरानी दिल्ली में राशन की दुकानों के अलावा स्टेशनरी बिजली दर्जी फल सब्जी और अन्य जरूरत के सामान की दुकानें खुल गई हैं जिनके खुलने से लोगों को काफी खुशी मिली है।

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर(अमित लाल)। लॉकडाउन के दौरान लोगों की परेशानी को देखते हुए केंद्र सरकार ने गली मोहल्लों में चलने वाली जरूरत की दुकानों को खुलने के आदेश पारित किए हैं। सरकार के इस आदेश के बाद पुरानी दिल्ली इलाके में अब दुकानें खुलने लगी हैं। इनमें राशन की दुकानों के अलावा स्टेशनरी, बिजली, दर्जी, फल, सब्जी और अन्य जरूरत के सामान की दुकानें खुल गई हैं, जिनके खुलने से लोगों को काफी खुशी मिली है।

दरियागंज के रहने वाले रमेश शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनके घर का पंखा खराब हो गया था, जिसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसे में लॉकडाउन होने के कारण सभी बिजली के मिस्ति्रयों की दुकानें बंद थी और पंखा ठीक नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि अब सरकार के आदेश के स्थानीय दुकानें के खुलने लगी हैं, जिनमें बिजली की दुकानें भी खुल गई हैं। ऐसे में अब जाकर पंखा ठीक कराया है। उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें उनकी जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जन्मदिन के लिए दर्जी को दिया कपड़ा

वहीं, चांदनी चौक इलाके की रहने वाले सुमन ने बताया कि आने वाले दिनों में उनका जन्मदिन आ रहा है। ऐसे में उन्हें नई ड्रेस बनवानी है तो अब दर्जी को जाकर नई ड्रेस बनवाने के लिए दे दी है। उन्होंने कहा कि अब तक दुकानें बंद होने के कारण यह सोचना पड़ रहा था कि लॉकडाउन ऐसे ही चलता रहा तो नई ड्रेस नहीं बन पाएगी।

वहीं, रमजान के दौरान खारी बावली बाजार में ड्राई फ्रुट्स और राशन की दुकानों पर भी लोग सामान लेने के लिए पहुंच रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि अब सभी दुकानें खुलने से व्यापारियों को भी राहत मिली है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण से बढ़ रहा है। लॉकडाउन की वजह से लोगों को घर से बिना वजह से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। अब जरुरी चीजों की दुकानें खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

जुड़िये दिल्ली न्यूज़24 मीडिया समूह से और बन जाइये सिटिज़न रिपोर्टर

अधिक जानकारी के लिए कॉल करें: +91-888-250-2770