तेलंगाना के सीएम केसीआर के निर्वाचन क्षेत्र में शिवाजी की प्रतिमा का अपमान, शहर में फैला तनाव

36

हैदराबाद : तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के गजवेल शहर में छत्रपति शिवाजी की एक प्रतिमा का कथित तौर पर अपमान करने का मामला प्रकाश में आया है. खबर है कि शिवाजी की प्रतिमा का अपमान करने वाले व्यक्ति पर लोगों के एक समूह ने हमला किया और उसे सड़क पर घुमाया. इस घटना के बाद शहर में दो अलग-अलग समुदाय के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिससे दोनों समूहों के सदस्यों के बीच तनाव पैदा हो गया. बताया जा रहा है कि गजवेल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव करते हैं.

नशे की हालत में प्रतिमा के पास किया गलत काम

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार रात की है. घटना के बाद दूसरे समूह के कुछ सदस्यों ने एक व्यक्ति पर हमला दिया, जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि नशे की हालत में एक व्यक्ति ने सोमवार रात कथित तौर पर शिवाजी की प्रतिमा को अपमानित कर दिया. इसके बाद कुछ लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया और शिकायत दर्ज कराई. उसने बताया कि व्यक्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उसे पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ द्वारा नारेबाजी के बीच सड़क पर घुमाया गया.

व्यक्ति पर किया गया हमला

समाचार एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक व्यक्ति लोगों के एक समूह से घिरा हुआ दिखा और बाद में वह व्यक्ति उस स्थान के पास पानी डालते दिखा, जिस प्रतिमा के पास उसने गलत काम किया था. बाद में उस व्यक्ति पर समुदाय के कुछ सदस्यों ने हमला किया और उसे घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि हमला करने वाला व्यक्ति कथित तौर पर उन लोगों में शामिल था, जिन्होंने उस व्यक्ति को पुलिस को सौंपा. इस घटना से शहर में अशांति उत्पन्न हो गई.

गजवेल शहर में बंद का आह्वान

व्यक्ति के साथ मारपीट करने और उसे घुमाने की घटना के विरोध में गजवेल शहर में बंद का आह्वान किया गया था. जब एक इलाके में जुलूस निकाला जा रहा था, तो दो समूहों के बीच विवाद हो गया. हालांकि, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और दोनों समूहों के सदस्यों को तितर-बितर कर दिया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. मूर्ति के पास पेशाब करने वाले व्यक्ति और एक व्यक्ति पर हमला करके उसे घायल करने वाले दो अन्य लोगों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारी ने कहा कि धार्मिक भावनाएं आहत करने सहित विभिन्न आरोपों में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की जांच की जा रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.