Share Market: मुनाफावसूली की भेंट चढ़ा शेयर बाजार

3

Share Market Closing Bell: भारतीय शेयर बाजार के लिए सप्ताह का पहला कारोबारी दिन मायूसी भरा रहा. बाजार प्री-ओपनिंग में ही धड़ाम से गिर गया. हालांकि, दिन के नीचले स्तर से शेयर बाजार ने रिकवरी की कोशिश की, मगर क्लोजिंग बेल तक नुकसान में ही रहा. मार्केट बंद होने तक सेंसेक्स 0.48 प्रतिशत यानी 352.66 अंक गिरकर 72,790.13 पर था. वहीं, निफ्टी 0.44 प्रतिशत यानी 97.65 अंक गिरकर 22,115.05 पर बंद हुआ. निफ्टी पर पावर ग्रिड, एल एंड टी, बीपीसीएल, टाटा कंज्यूमर, अदाणी इंटरप्राइजेज, एसबीआई लाइफ और अदाणी पोर्ट के शेयर टॉप गेनर्स में शामिल हुए. जबकि, एशियन पेंटस, अपोलो हॉस्पिटल, हिंडाल्को, टाटा स्टील और टेक महिंद्रा के शेयर टॉप लूजर की श्रेणी में शामिल हुए. एक तरफ पेटीएम के शेयर में जहां अपर सर्किट लगा, दूसरी तरफ एशियन पेंट्स के शेयर का भाव करीब पांच प्रतिशत तक टूट गया.

Read Also: इस सप्ताह आएंगे छह कंपनियों के आईपीओ, जानें उनके प्राइस बैंड और डिटेल

Bbe
Share market: तेज बिकवाली की भेंट चढ़ा शेयर बाजार, सेंसेक्स 352 अंक टूटा, निफ्टी 22,116 के नीचे बंद 4

सेक्टरों का क्या रहा हाल

सेंसेक्स पर तीस में से 26 शेयरों में गिरावट देखने को मिली. वहीं, केवल चार कंपनियों के स्टॉक में हरे का निशान देखने को मिला. जबकि, बाजार बंद होने तक कंपनियों के शेयर लाभ में कारोबार करते हुए बंद हुए. वहीं, निफ्टी पर बैंक, फाइनेंशियल सर्विस, आईटी, मेटल, फॉर्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियलिटी और कंज्यूमर ड्यूरेबल में बड़ी गिरावट देखने को मिली. जबकि, केवल ऑटो, एफएमसीजी और ऑलय एंड गैस सेक्टर में तेजी देखने को मिली.

कैसा था सुबह का कारोबार

वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुझानों के बीच सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 158 अंक गिर गया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 158.57 अंक या 0.22 प्रतिशत गिरकर 72,984.23 अंक पर आ गया, वहीं एनएसई का निफ्टी 33.20 अंक या 0.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 22,179.50 अंक पर आ गया. सेंसेक्स में लगभग 20 कंपनियों घाटे में थीं, जिनमें एशियन पेंट्स का शेयर लगभग 3.60 प्रतिशत गिर गया जबकि विप्रो, टाइटन और टेक महिंद्रा का शेयर एक प्रतिशत से ज्यादा नुकसान में रहा. निफ्टी पर 31 कंपनियां नुकसान में कारोबार कर रही थीं. शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी मामूली गिरावट के साथ बंद हुए थे. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी खंड निवेशकों (एफपीआई) ने शुक्रवार को 1,276.09 करोड़ रुपये के शेयर की शुद्ध खरीदारी की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.