Share Market: L&T, Bharti Airtel, SBI Card, Dixon, Cipla, Bajaj Finance समेत इन शेयरों पर रहेगी बाजार की नजर

8

Stocks to Watch Today: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन आज बाजार में मिला जुला असर देखने को मिल सकता है. ज्यादातर एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिल रहा है. हालांकि, सुबह 7:30 बजे गिफ्ट निफ्टी वायदा 19,806 पर सपाट था. चीन द्वारा अपनी बेंचमार्क उधार दरों को अपरिवर्तित छोड़ने के बाद सोमवार को एशिया-प्रशांत बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है. हैंग सेंग और कोस्पी क्रमशः 0.6 और 0.8 प्रतिशत बढ़े. ASX200 0.15 प्रतिशत ऊपर था. जापान का निक्केई फ्लैट. वैश्विक निवेशक FOMC मिनट्स पर नजर रखेंगे, जो अवकाश-छंटाई वाले सप्ताह में मंगलवार को जारी होने वाला है. गुरुवार को थैंक्स गिविंग के मौके पर अमेरिकी बाजार बंद रहेंगे. आज व्यापार में देखने के लिए कुछ स्टॉक यहां दिए गए हैं.

भारती एयरटेल: दूरसंचार विभाग, हैदराबाद ने ग्राहक सत्यापन मानदंडों के कथित उल्लंघन के लिए 107,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.

डिक्सन टेक्नोलॉजीज: कंपनी ने छह वर्षों में 48,000 करोड़ रुपये का संचयी उत्पादन मूल्य निर्धारित किया है और इसे आईटी उत्पादों के लिए पुन: विकसित पीएलआई योजना के तहत पात्र घोषित किया गया है.

ऑप्टिमस इंफ्राकॉम: कंपनी की स्टेप-डाउन सहायक कंपनी ऑप्टिमस टेलीकम्युनिकेशन को आईटी उत्पादों के लिए पीएलआई योजना के तहत चुना गया है.

एसबीआई कार्ड: कंपनी ने कहा कि उपभोक्ता ऋण मानदंडों को सख्त करने के भारतीय रिजर्व बैंक के नवीनतम कदम के कारण उसके पूंजी पर्याप्तता अनुपात में 4 प्रतिशत की गिरावट की उम्मीद है.

लार्सन एंड टुब्रो: कतर के जनरल टैक्स अथॉरिटी ने कंपनी पर 2016-2017 के लिए 111.3 करोड़ रुपये और 2017-2018 के लिए 127.6 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. कंपनी ने जुर्माने को मनमाना और अनुचित बताते हुए अपील दायर की है.

बजाज फाइनेंस: एनबीएफसी ने कहा कि उसने अपने दो डिजिटल ऋण उत्पादों पर आरबीआई के प्रतिबंध के बाद नए ग्राहकों को सदस्य पहचान पत्र (ईएमआई कार्ड) जारी करना अस्थायी रूप से बंद कर दिया है.

सिप्ला: कंपनी को पीथमपुर (इंदौर) सुविधा में 6-17 फरवरी, 2023 के बीच आयोजित गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिसेज (सीजीएमपी) निरीक्षण के लिए यूएस एफडीए से एक चेतावनी पत्र मिला है. पत्र में उन तरीकों से संबंधित उल्लंघनों का सारांश दिया गया है, जो निर्धारित सीजीएमपी नियमों के अनुरूप नहीं हैं और इसमें आवश्यक सुधार के लिए दिशा-निर्देश शामिल हैं.

डाबर: कंपनी के सीईओ मोहित मल्होत्रा के अनुसार, डाबर एक साल से भी कम समय में दक्षिण भारत में एक नई फैक्ट्री स्थापित करने की योजना बना रहा है, क्योंकि इस क्षेत्र में उसका कारोबार बढ़ रहा है.

एक्साइड इंडस्ट्रीज: एक्साइड इंडस्ट्रीज ने यूके की वर्टिव कंपनी ग्रुप और भारत की वर्टिव एनर्जी के साथ अपना ट्रेडमार्क विवाद सुलझा लिया है. दोनों इस बात पर सहमत हुए हैं कि भारत में ट्रेडमार्क क्लोराइड और इसके वेरिएंट एक्साइड द्वारा पंजीकृत हैं.

अरबिंदो फार्मा: यूएस एफडीए ने शून्य टिप्पणियों के साथ तेलंगाना में अरबिंदो फार्मा की सहायक कंपनी एपीएल हेल्थकेयर की फॉर्मूलेशन सुविधा की यूनिट- I और III का पूर्व-अनुमोदन निरीक्षण पूरा कर लिया है. निरीक्षण “कोई कार्रवाई नहीं दर्शाए जाने” के साथ बंद कर दिया गया.

कल्याण ज्वैलर्स: इसकी शाखा कल्याण ज्वैलर्स एफजेडई ने गुरुवार को कल्याण ज्वैलर्स एलएलसी ओमान में शेष 30 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया. कल्याण ज्वैलर्स एलएलसी ओमान अब कल्याण ज्वैलर्स एफजेडई की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है.

इंडसइंड बैंक: आरबीआई ने 16 नवंबर, 2023 से प्रभावी, तीन साल की अवधि के लिए इंडसइंड बैंक के पूर्णकालिक कार्यकारी निदेशक के रूप में अरुण खुराना की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.

अशोक लीलैंड: कंपनी को 10,000 बैटरी चालित हल्के ट्रकों की बुकिंग मिली है और कंपनी ने चेन्नई में दो नए ई-एलसीवी का अनावरण किया है.

संस्कार: कंपनी ने सीएफएम मोज़ाम्बिक से दो निविदाओं में बोलियां हासिल की हैं, जिसमें 10 डीजल-इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव और 300 हाई-साइड वैगनों की आपूर्ति के अनुबंध जीते हैं.

डालमिया भारत शुगर: कंपनी ने कहा कि किसान संगठन आंदोलन के कारण महाराष्ट्र में उसकी कोल्हापुर और निनैदेवी इकाइयों में परिचालन में रुकावट आई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.