Stocks to Watch: Bharti Airtel, Concor, IGL, IRCTC समेत इन शेयरों में दिखेगी हलचल, मुनाफे की कर लें तैयारी

7

Stocks to Watch Today: भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो दिनों से गिरावट का दौर जारी है. हालांकि, आज मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार में सुधार होने की उम्मीद की जा रही है. विशेषज्ञों का मानना है कि अमेरिकी बाजार में बढ़त के बाद इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को हरे रंग में शुरुआत कर सकते हैं. आज सुबह 7:30 बजे गिफ्ट निफ्टी 50 अंक ऊपर 19,800 पर था. सत्या नडेला ने सोमवार को कहा कि ओपन एआई के पूर्व सीईओ सैम ऑल्टमैन एक नई एआई टीम का नेतृत्व करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होंगे, जिससे तकनीकी शेयरों में बढ़त हुई और नैस्डैक 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ 22 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. वहीं, एशियाई बाजारों में वॉल स्ट्रीट की बढ़त प्रतिबिंबित हुई. हैंग सेंग और कोस्पी ने 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ क्षेत्र में बढ़त हासिल की.

भारती एयरटेल: द इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 2015 में खरीदे गए स्पेक्ट्रम से संबंधित अपने बकाया का एक बड़ा हिस्सा समय से पहले चुकाने के लिए ऑफशोर बॉन्ड सहित 1 बिलियन डॉलर का धन जुटाने की संभावना तलाश रही है.

एबीबी इंडिया: एबीबी और टीटागढ़ रेल सिस्टम्स ने भारत में मेट्रो रोलिंग स्टॉक परियोजनाओं के लिए प्रणोदन प्रणाली की आपूर्ति के लिए एक साझेदारी बनाई है. समझौते के तहत, टीटागढ़ ट्रैक्शन कन्वर्टर्स, सहायक कन्वर्टर्स, ट्रैक्शन मोटर्स और टीसीएमएस सॉफ्टवेयर सहित एबीबी प्रोपल्शन सिस्टम खरीदेगा.

आईआरसीटीसी: रेल मंत्रालय ने आईआरसीटीसी को ट्रेनों में खानपान के लिए 7 साल (5+2 वर्ष) की लंबी अवधि की निविदाएं जारी करने की अनुमति दी है, जो शुरुआती 5 साल की अवधि के पूरा होने पर और ट्रेनों के क्लस्टरिंग के माध्यम से संतोषजनक प्रदर्शन के अधीन है.

कॉनकॉर और आईजीएल: कंपनी ने अपने टर्मिनलों के भीतर एलएनजी/एलसीएनजी बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए इंद्रप्रस्थ गैस के साथ साझेदारी की है. प्रारंभ में, सुविधाएं कॉनकोर के दादरी (गौतमबुद्ध नगर) टर्मिनल पर स्थापित की जाएंगी.

SBI: सरकार ने विनय एम टोंस को 30 नवंबर, 2025 तक भारतीय स्टेट बैंक का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है.

अदानी एंटरप्राइजेज: इसकी सहायक कंपनी मुंबई ट्रैवल रिटेल ने मकाऊ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुल्क मुक्त शराब और तंबाकू की दुकानों की निविदा पर बोली लगाने के लिए एमटीआरपीएल मकाऊ को शामिल किया है.

टाटा पावर: टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ने कहा कि उसने पिछले सात महीनों में अपने पोर्टफोलियो में ग्रुप कैप्टिव परियोजनाओं के 1.4 गीगावॉट के मील के पत्थर को पार कर लिया है. इन्हें जोड़ने के साथ, अक्टूबर तक इसकी कुल नवीकरणीय क्षमता 7,961 मेगावाट तक पहुंच गई.

टेक महिंद्रा: टेक महिंद्रा अमेरिका ने डिजिटल सेवाएं प्रदान करने के लिए नियोम टेक के साथ एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. यह नियोम समूह की कंपनियों को उत्पाद और प्लेटफ़ॉर्म विकास सेवाएँ प्रदान करने के लिए एक नई सहायक कंपनी को शामिल करेगा.

वास्कोन इंजीनियर: कंपनी को पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम से 356.78 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए आशय पत्र मिला है.

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस: कंपनी ने 1 दिसंबर, 2023 से प्रभावी पांच साल की अवधि के लिए संजीव मंत्री को एमडी और सीईओ नियुक्त किया.

के एम शुगर मिल्स: कंपनी ने कहा कि अयोध्या कारखाने में 15 मेगावाट केबल में आग लगने से दुर्घटना हुई. इस घटना में एक इंजीनियर की मौत हो गई और फैक्ट्री का संचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.