Share Market: Adani, Delta Corp, Paytm, Bharti Airtel, BEL समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी बना लें लिस्ट

10

Stock to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से आज भारतीय बाजार के लिए अच्छे संकेत नहीं मिल रहे हैं. सुबह 7.45 बजे गिफ्ट निफ्टी 18 अंक नीचे 21043.5 पर था. समझा जा रहा है कि आज निवेशक अमेरिका में बेरोजगार दावों के आंकड़ों का इंतजार कर रहे हैं. एशिया के अन्य बारों से भी ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं. डॉव और एसएंडपी 500 तीसरे सत्र के लिए गिर गए, रातोंरात क्रमशः 0.19 प्रतिशत और 0.39 प्रतिशत फिसल गए, जबकि नैस्डैक कंपोजिट में 0.58 प्रतिशत की गिरावट आई. चीन से व्यापार डेटा की प्रतीक्षा के कारण एशियाई बाजार के शेयरों में भी गिरावट आई. जापान के निक्केई में 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई, जिससे क्षेत्र में नुकसान हुआ. ऑस्ट्रेलिया का S&P/ASX 200 और दक्षिण कोरिया का कोप्सी 0.3 फीसदी तक गिरे. इस बीच बाजार में इन शेयरों पर निवेशकों की नजर रहेगी.

अदानी विल्मर: समझा जाता है कि अदानी समूह और सिंगापुर के विल्मर इंटरनेशनल ने अपने उपभोक्ता-प्रधान संयुक्त उद्यम, अदानी विल्मर में अपनी हिस्सेदारी का कुछ हिस्सा बेचने के लिए कई निजी इक्विटी (पीई) फर्मों से संपर्क किया है.

इरकॉन: सरकार ऑफर-फॉर-सेल के माध्यम से इरकॉन इंटरनेशनल में 8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी, जो गुरुवार को खुलेगी. इसकी गुरुवार को गैर-खुदरा निवेशकों के लिए 37.6 मिलियन इक्विटी शेयर बेचने की योजना है. ऑफर ओवरसब्सक्राइब होने पर अतिरिक्त 4 फीसदी हिस्सेदारी शुक्रवार को बेची जाएगी.

पेटीएम: केंद्रीय बैंक द्वारा उपभोक्ता ऋण देने पर नियमों को कड़ा करने के कुछ हफ्तों बाद, पेटीएम 50,000 रुपये से कम के ऋण वितरण को धीमा कर देगा. इसमें कहा गया है कि यह 50 प्रतिशत की कमी हो सकती है.

डेल्टा कॉर्प: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने माल और सेवा कर की कमी के लिए 6,384 करोड़ रुपये के भुगतान के संबंध में डेल्टा कॉर्प की एक इकाई को अंतरिम राहत दी है. इसने निर्देश दिया कि इस कर मांग के संबंध में कर प्राधिकरण द्वारा पारित किसी भी आदेश पर कोई प्रभाव नहीं डाला जाएगा.

भारती एयरटेल: वारबर्ग पिंकस आज ब्लॉक डील के माध्यम से 1,005 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य पर कंपनी में 17.5 मिलियन शेयरों की पेशकश कर रहा है. ब्लूमबर्ग के अनुसार, हिस्सेदारी बिक्री के माध्यम से इसकी योजना 211 मिलियन डॉलर जुटाने की है.

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक: क्लोवरडेल इन्वेस्टमेंट (वारबर्ग पिंकस) द्वारा आज ब्लॉक डील के जरिए बैंक में 1.3 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की खबर है. CNBC-TV18 की रिपोर्ट के अनुसार, डील का आकार 85.7 रुपये प्रति शेयर की न्यूनतम कीमत के साथ 100 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है.

डॉ. रेड्डीज: एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (एएलएस) के इलाज के लिए एक जांच संयोजन थेरेपी, सीओवाईए 302 के विकास और व्यावसायीकरण के लिए कोया थेरेप्यूटिक्स के साथ एक विशेष सहयोग में प्रवेश किया है.

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स: बीईएल को रडार के एएमसी के लिए भारतीय सेना से 580 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है.

राइट्स: मेघालय में मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स परियोजनाओं को विकसित करने के लिए मेघालय औद्योगिक विकास निगम के साथ एक समझौता किया है.

ब्रिगेड एंटरप्राइजेज: इसने 500 करोड़ रुपये के विकास मूल्य के साथ बेंगलुरु के सीबीडी में ग्रेड ए कार्यालय स्थान विकसित करने के लिए संयुक्त विकास समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

टीवी18 ब्रॉडकास्ट: नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट्स और टीवी18 ब्रॉडकास्ट ने एक व्यवस्था योजना की घोषणा की है. योजना के अनुसार, TV18 और e-Eighteen.com का नेटवर्क18 में विलय हो जाएगा.

एक्सिसकेड्स टेक्नोलॉजीज: इसने हैदराबाद स्थित एप्कोजन में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है.

कोठारी पेट्रोकेमिकल्स: कंपनी ने कहा कि चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई के मनाली औद्योगिक क्षेत्र में उसके कारखाने में परिचालन अस्थायी रूप से बाधित हो गया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.