पीएम मोदी से प्रभावित होकर शरद पवार थामेंगे एनडीए का दामन ? जानें किसने किया ये दावा

12

बीजेपी के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने ऐसी बात कही है जिसके बाद राजनीति तेज हो गयी है. दरअसल उन्होंने कहा है कि एनसीपी संरक्षक शरद पवार यह महसूस करने के बाद, केंद्र और राज्य में बीजेपी सरकार में शामिल होंगे कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व भारत को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित कर रहा है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विश्वास जताया है कि एनसीपी संस्थापक शरद पवार एक दिन भारत को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का समर्थन करेंगे. उनके इस बयान के बाद कयासों का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है.

पुणे में शरद और अजित पवार के बीच हुई ‘सीक्रेट’ बैठक

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता बावनकुले, शरद पवार और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच हालिया बैठक पर एक सवाल के जवाब में नागपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से बात कर रहे थे. उस वक्त उन्होंने उक्त बात कही. आपको बता दें कि अजित पवार पिछले महीने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के आठ विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गये थे. पिछले हफ्ते पुणे में शरद और अजित पवार के बीच हुई ‘सीक्रेट’ बैठक के बाद राजनीतिक हलकों में हलचल मच गयी थी. शरद पवार अब भी महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन का हिस्सा हैं जिसमें शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस शामिल हैं.

16081 pti08 16 2023 000164b
शरद पवार

एक पारिवारिक बैठक हुई थी शरद पवार और अजित पवार के बीच

शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस ने दोनों नेताओं के बीच बैठक पर चिंता व्यक्त की थी. इस बारे में पूछे जाने पर बावनकुले ने कहा कि शरद पवार ने खुद स्पष्ट किया है कि यह एक पारिवारिक बैठक थी. मुझे लगता है कि शरद पवार एक दिन भारत को मजबूत और ‘आत्मनिर्भर’ बनाने के मोदी जी के दृष्टिकोण और सपने का समर्थन करेंगे.

शरद पवार ने की बीजेपी पर जोरदार हमला

इधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर विपक्ष शासित राज्यों की निर्वाचित सरकारों को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि मौजूदा शासकों की नीति जाति, धर्म और भाषा के आधार पर समाज की खाई को चौड़ा करना है. पवार ने महाराष्ट्र के बीड कस्बे में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही. उन्होंने मणिपुर में जातीय हिंसा को लेकर भी केंद्र पर हमला बोला. आपको बता दें कि बीड बागी एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे का गृह जिला है. पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर जा कर वहां के लोगों की पीड़ा को जानना चाहिए था.

शरद पवार और पीएम मोदी के बीच हुई थी हंसी-ठिठोली

उल्लेखनीय है कि इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) का गठन पिछले दिनों बेंगलुरू में किया गया था. इस एलायंस के वरिष्ठ नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था. इस कार्यक्रम में पवार के शिरकत करने का विरोध कुछ दलों ने किया था. इसके बाद भी एनसीपी प्रमुख पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में पहुंचे थे. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे के दौरे पर थे.

इस दौरान उन्हें लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था. इस कार्यक्रम में शरद पवार भी नजर आये थे. इस पूरे कार्यक्रम का वीडियो सामने आया था जिसमे नजर आ रहा था कि पीएम मोदी ने मंच पर पहुंचने के बाद लोगों को अभिवादन किया. इस दौरान वे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पास भी पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच कुछ हंसी ठिठोली हुई. इसके बाद पवार ने पीएम मोदी की पीठ ठोकी और हंसकर उनसे बाद करते नजर आये थे. इस मंच पर पीएम मोदी और शरद पवार के अलावा अजीत पवार और सीएम एकनाथ शिंदे के साथ अन्य नेता भी थे.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.